राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में लग्जरी कारों से पकड़ा गया 60 लाख का डोडा चूरा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 19, 2024, 9:07 PM IST

चित्तौड़गढ़ में नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने 2 लग्जरी कारों से करीब 60 लाख रुपए का डोडा चूरा जब्त किया है. पुलिस की नाकाबंदी देखकर तस्कर कार छोड़कर फरार हो गए.

लग्जरी कारों से पकड़ा गया 60 लाख का डोडा चूरा
लग्जरी कारों से पकड़ा गया 60 लाख का डोडा चूरा

चित्तौड़गढ़.पुलिस ने बेगूं क्षेत्र में तस्करों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस की नाकाबंदी देखकर दो लग्जरी कार में सवार तस्कर कार को लेकर भागने लगे. पुलिस ने जब तस्करों का पीछा किया तो कच्चे रास्ते पर कार को छोड़कर तस्कर भाग गए. तलाशी के दैरान दोनों कार में करीब 600 किलो से अधिक डोडा चूरा निकला. जब्त डोडा चूरा की कीमत करीब 60 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है. दोंनो कारों में 16 फर्जी नंबर प्लेट भी मिली हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर कार्रवाई की जा रही है. एएसपी रावतभाटा सुभाषचन्द्र मिश्रा, डीएसपी बेगूं बद्रीलाल राव के निर्देशन में बेगूं थाना अधिकारी चन्द्रशेखर के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गई. थाना प्रभारी ने जाप्ते के साथ गोपालपुर सरहद में राजगढ़ रोड पर नाकाबंदी की थी. नाकाबंदी के दौरान कच्चे रास्ते से दो वाहन मेन रोड की तरफ आते नजर आए. पुलिस नाकाबंदी को देखकर दूर से ही दोनों कार को कच्चे रास्ते पर ही रिवर्स लेने लगे. पुलिस को शक होने पर दोनों कारों का पीछा किया गया. पुलिस को देखकर तस्कर दोनों कार को छोड़कर खेतों की तरफ भाग गए.

इसे भी पढ़ें-नाका तोड़कर रास्ते में चालक ने खड़ी की कार, 11 लाख का डोडा चूरा जब्त, चालक फरार

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज : एसपी ने बताया कि तलाशी में एक कार में काले रंग के 20 प्लास्टिक कट्टों में 353 किलो 400 ग्राम डोडा चूरा मिला. वहीं, दूसरी लग्जरी कार में 15 कट्टों में 272 किलो 700 ग्राम अवैध डोडा चूरा मिला. दोनों ही कार से पुलिस को 16 फर्जी नंबर प्लेट मिली हैं. डोडाचूरा और फर्जी नंबर प्लेटों को जब्त कर पुलिस ने अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस कार के चेसिस नंबर के आधार पर कार मालिकों का पता लगाने में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details