दिल्ली

delhi

कोटला मुबारकपुर स्थित घर में लगी आग, पुलिसकर्मियों ने महिला को किया रेस्क्यू - Police saved woman from fire

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 4, 2024, 3:43 PM IST

Police saved woman from fire: राजधानी के त्रिलोकी कॉलोनी स्थित में बुधवार को आग लग गई. इसमें एक महिला घर में फंस गई, जिसे दिल्ली पुलिस के जवानों ने सुरक्षित बाहर निकाला.

Police saved woman from fire
Police saved woman from fire

नई दिल्ली:दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में एक मकान की पहली मंजिल पर लगी भीषण आग से पुलिस ने महिला को रेस्क्यू किया. साथ ही बिल्डिंग में मौजूद एक कुत्ते को भी वहां से सुरक्षित बाहर निकाला गया. बताया गया महिला को चलने में भी थोड़ी दिक्कत थी. दक्षिण दिल्ली जिले के डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि बुधवार शाम करीब 7:50 बजे थाना कोटला मुबारकपुर के त्रिलोकी कॉलोनी स्थित घर में पहली मंजिल पर आग लगने की पीसीआर कॉल मिली थी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर थाने के एसएचओ समेत हेड कॉन्स्टेबल मनोज, हेड कॉन्स्टेबल मनवीर, हेड कॉन्स्टेबल रमेश, कॉन्स्टेबल दलसिंह और कॉन्स्टेबल धर्म सिंह मौके पर पहुंचे. इस बीच पांच अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचे और आग बुझाना शुरू किया. तभी सूचना मिली की अंदर एक बुजुर्ग महिला फंसी हुई है. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें-नोएडा के दो जगहों में चलती कार में लगी आग, दोनों कार चालकों को निकाला गया सुरक्षित

जानकारी के अनुसार, महिला फेफड़ों की बीमारी और मधुमेह से पीड़ित है और जीवित रहने के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर पर निर्भर रहती हैं. साथ ही घटनास्थल पर एक कुत्ता भी बेहोश मिला, जिसे सीपीआर देकर बचाया गया. डीसीपी अंकित चौहान ने बताया कि पुलिसकर्मियों के इस कार्य की यहां के लोगों द्वारा सराहना की जा रही है. इसके लिए उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें-कार के शोरूम में लगी आग, 20 महंगी गाड़ियों को जलने से बचाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details