बिहार

bihar

पटना में एक्साइज पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जमीन के अंदर छुपाकर रखा था शराब, पुलिस ने खोदकर निकाला - Liquor recovered in Patna

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 7, 2024, 10:16 PM IST

Police raid in Patna: लोकसभा चुनाव को लेकर उत्पाद विभाग और पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इसी कड़ी में रविवार को पुनपुन के हबीबपुर में शराब ऑपरेशन चला कर भारी मात्रा में जावा महुआ बरामद किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: राजधानी पटना में एक्साइज पुलिस को अहम सफलता हाथ लगी है. रविवार को पुनपुन के हबीबपुर में छापेमारी की गई है. जहां पर जहां पर 11 हजार 750 किलो जावा महुआ एवं 265 लीटर देसी शराब के साथ 165 ड्रम को जब्त किया गया है. सभी शराब धंधेबाजों मे कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. हालांकि धंधेबाज भागने में सफल रहे हैं.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई:एक्साइज सुपरिंटेंडेंट संजय कुमार चौधरी ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर ड्रोन और स्क्वाड डॉग के सहारे विभिन्न जगहों पर छापेमारी चल रही है. पूरे मसौढ़ी अनुमंडल में 41 शराब जोन को चिह्नित किया गया है. उन्होंने कहा ड्रोन के मदद से शराब बनाने वाले धंधेबाज की धरपकड़ चल रही है. हबीबपुर गांव में छापेमारी के दौरान जमीन के अंदर शराब छुपाई गई थी. जिसे खोद कर निकल गया है.

"लोकसभा चुनाव को लेकर ताबड़तोड़ एक्साइज पुलिस की छापेमारी की जा रही है. हमें ग्रामीणों से लगातार सूचना मिल रही थी गांव में शराब बनाने का धंधा चल रहा है. जिसके बाद दलबल के साथ बदरोई गांव में छापेमारी की गई. जहां पर भारी पैमाने पर शराब और जावा महुआ को नष्ट किया गया है. हालांकि सभी धंधेबाज भागने में सफल रहे हैं लेकिन लगातार यह छापेमारी चलते रहेंगे."-संजय कुमार चौधरी, एक्साइज सुपरिटेंडेंट

जमीन के अंदर छुपाकर रखा था शराब: उन्होंने कहा कि ड्रोन और स्क्वाड डॉग के मदद से नदी के किनारे पर बसे हुए गांव में ज्यादातर शराब बनाए जाते हैं. छापेमारी चल रही है जमीन के अंदर शराब को लोग छुपा कर रखते हैं जिसे खोद कर निकाला जा रहा है. पुनपुन में भारी मात्रा में शराब और शराब महुआ को बरामद किया गया है. महुआ को भी जमीन के अंदर ड्रम में छुपा कर रखा गया था. जिसे खोदकर निकाला गया है. इस पूरे ऑपरेशन में जिला पुलिस बल, सीआईएसएफ, CAPF बल युद्धस्तर पर कार्य कर रही है. आगामी लोकसभा चुनाव तक यह पूरा अभियान जो शोर से चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details