राजस्थान

rajasthan

मकान पर दबिश में मिला अफीम सहित 20 लाख का मादक पदार्थ, गृह स्वामी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 8, 2024, 6:48 PM IST

चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने एक मकान पर दबिश देकर 20 लाख का मादक पदार्थ जब्त किया. इस दौरान मकान मालिक को गिरफ्तार किया गया.

Police action against drugs
20 लाख का मादक पदार्थ जब्त

चित्तौड़गढ़.डीएसटी की सूचना पर पुलिस ने मंगलवाड थाना क्षेत्र में एक मकान पर दबिश देकर बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ पकड़ा. मौके से अफीम और डोडाचूरा जब्त कर मकान मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया. जब्त किए गए मादक पदार्थ की ब्लैक मार्केट में कीमत 20 लाख रुपए से अधिक बताई गई है.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के अनुसार जिले में अफीम की फसल तैयार होने के साथ ही अवैध मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ने की सम्भावना में हाल ही हुई अपराध गोष्ठी में समस्त थानाधिकारी व जिला विशेष टीम को अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं. उसी क्रम में डीएसटी को सूचना मिली कि मंगलवाड थाना क्षेत्र के चकतिया निवासी रामेश्वर लाल उर्फ रमेश पुत्र नवलराम अहीर ने अपने मकान में अवैध मादक पदार्थों का भण्डारण कर रखा है.

पढ़ें:सीआईडी क्राइम ब्रांच का एक्शन: 80 लाख का 8 क्विंटल अफीम डोडा पोस्त चूरा बरामद, दो वाहन जब्त

जिला विशेष टीम ने तत्काल इस सूचना से थानाधिकारी मंगलवाड को अवगत कराया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परबत सिंह के निर्देशन एवं वृत्ताधिकारी बड़ीसादड़ी डॉ कृष्णा सामरिया के आदेशानुसार मंगलवाड थानाधिकारी उप निरीक्षक रामसिंह ने जाप्ते सहित डीएसटी की सूचना अनुसार चकतिया में रमेश अहीर के घर दबिश दी. पुलिस टीम को देख कर रमेश ने भागने का प्रयास किया, जिसे पुलिस टीम ने दबोच लिया. उसके मकान की तलाशी लेने पर मकान के हॉल में चार कट्टों में भरा हुआ डोडाचूरा तथा एक प्लास्टिक की थैली में अफीम मिली.

पढ़ें:तेल टेंकर से तस्करी, 1 करोड़ 70 लाख का डोडाचूरा पकड़ा, ड्राइवर गिरफ्तार

पुलिस ने रमेश से अफीम व डोडाचूरा को अपने कब्जे रखने से संबंधित अनुज्ञा पत्र/लाइसेंस के बारे में पूछा तो किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं होना बताया. पुलिस ने अवैध अफीम व डोडाचूरा का वजन किया, तो अफीम का वजन 1.365 किलोग्राम व डोडाचूरा का वजन 74.300 किलोग्राम हुआ. अवैध अफीम व डोडाचूरा को जब्त कर मकान मालिक रमेश को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस थाना मंगलवाड पर आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज अनुसंधान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details