बिहार

bihar

जानें आखिर PM मोदी ने बिहार आकर क्यों मांगी माफी, बेतिया में पीएम को सुनने उमड़ी थी भीड़

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 6, 2024, 10:53 PM IST

बेतिया हवाई अड्डा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में 2 लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेल, सड़क, इंडियन ऑयल, एलपीजी गैस और किसानों को मक्का से एथेनॉल बनाने में 12800 करोड़ की परियोजनाओं का रिमोट के जरिए शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने सभा में देर से पहुंचने के लिए लोगों से माफी मांगी. पढ़ें, विस्तार से.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

बेतिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बिहार दौरे पर बेतिया पहुंचे. बेतिया हवाई अड्डा मैदान से प्रधानमंत्री ने करीब 12,800 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय कार्यक्रम से लगभग आधा घंटा की देरी से पहुंचे थे. तय कार्यक्रम के अनुसार कोलकाता से 2:35 बजे गोरखपुर आने था और वहां से बेतिया पहुंचना था. दोपहर 2:56 से लेकर 3:20 तक प्रधानमंत्री का संबोधन होना था.

पीएम मोदी की बेतिया में सभा.

आधा घंटा विलंब से पहुंचे पीएमः पीएम मोदी कार्यक्रम के लिए निर्धारित समय से करीब आधा घंटा विलंब से पहुंचे.पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज मैं महर्षि वाल्मीकि की धरती और यहां के लोगों को प्रणाम करता हूं. अपने भाषण के दौरान पीएम ने सभास्थल पर मौजूद लोगों से देरी से आने के लिए माफी भी मांगी. पीएम ने इस दौरान बंगाल पर निशाना भी साधा. कहा कि आपलोग जानते हैं बंगाल के हालात इस वक्त कैसे हैं.

पीएम मोदी की बेतिया में सभा.

"आज मैं महर्षि वाल्मीकि की धरती और यहां के लोगों को प्रणाम करता हूं. इस धरती ने मोहन दास को महात्मा गांधी बनाया. मैं आप लोगों से मांगी मांगता हूं कि मुझे आने में थोड़ी देर हो गई. बंगाल में 12 किलोमीटर के रोड शो के कारण वक्त लग गया."- नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

चंपारण के लिए योजनाओं की घोषणा: बाल्मीकिनगर से गोरखपुर रेल लाइन का दोहरीकरण, बाल्मीकिनगर से मुजफ्फरपुर का रेल लाइन का दोहरीकरण, बेतिया रेलवे स्टेशन को अमृत भारत के तहत जीर्णोद्धार की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की. चंपारण को दो ट्रेन मिली है. रक्सौल से जोगबनी और नरकटियागंज से गौनाहा के लिए दो ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. चंपारण में मक्का से एथेनॉल बनाने की भी घोषणा की गयी. इसके लिए लौरिया चीनी मिल और सुगौली चीनी मिल में अगले साल से किसान अपनी मक्का को बेच सकेंगे. मोतिहारी शहरी क्षेत्र में अगले साल तक पाइप से रसोई गैस सप्लाई की जाएगी.

पीएम मोदी की बेतिया में सभा.

परिवारवाद पर हमलाःपीएम मोदी नेपरिवारवाद पर हमला किया. उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वाले परिवारवादियों ने बिहार के नौजवानों के साथ खिलवाड़ किया है. उनके भविष्य को अंधकारमय करने का काम किया है. जंगल राज लाने वाले लोगों को सिर्फ अपने परिवार की चिंता है. जंगल राज लाने वाले लोगों ने नौकरी देने के बदले जमीन पर कब्जा किया. अबकी बार इंडिया गठबंधन देश में कहीं नहीं रहेगा. यह वह गठबंधन है जो राम का अपमान कर रहा था. इंडिया गठबंधन को जनता सबक सिखाएगी.

पीएम मोदी की बेतिया में सभा.

इंडिया गठबंधन पर साधा निशानाः भाषण के दौरान पीएम मोदी ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि एक तरफ नाया भारत बन रहा है, वहीं दूसरी तरफ राजद, कांग्रेस और इनका गठबंधन अभी भी 20 वीं सदी की दुनिया में जी रहा है. उन्होंने कहा कि हम हर घर को सूर्य घर बनाना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि हर घर की छत पर सोलर प्लांट हो, उससे बिजली भी मिले और वो घर भी कमाये. लेकिन, यह इंडिया गठबंधन अभी लालटेन की लौ के भरोसे ही जी रहा है.

इसे भी पढ़ेंः '...इंडिया गठबंधन अभी लालटेन की लौ के भरोसे ही जी रहा'- पीएम मोदी ने विपक्षियों पर कसा तंज

इसे भी पढ़ेंः 'हम बानी मोदी के परिवार', विरोधियों से बोले PM- 'जंगलराज लाने वालों को अपने परिवार की चिंता'

इसे भी पढ़ेंः 'मैं कौन सा घर लौटूं..' बेतिया में जनसभा को संबोधित करते हुए भावुक हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

इसे भी पढ़ेंः 'बिहार में एक ही परिवार फलता फूलता रहा', परिवारवाद को लेकर लालू यादव पर पीएम मोदी का बड़ा हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details