दिल्ली

delhi

मनोज त‍िवारी पर नॉर्थ ईस्‍ट ही नहीं सातों सीटों पर जीत द‍िलाने का दाय‍ित्‍व : पीयूष गोयल - lok sabha election 2024

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 5, 2024, 2:15 PM IST

Lok Sabha Election 2024: राजधानी दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार भी तेज हो गया है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जनता से अपील की है क‍ि इस बार द‍िल्‍ली के सभी सातों सांसदों को ज‍िता कर संसद में भेजें. साथ ही उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी पर दिल्ली की 6 सीटों को भी ज‍िताने का ज‍िम्‍मेदारी ट‍िकी है.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली: द‍िल्‍ली में सातों लोकसभा सीटों पर चुनावी प्रचार तेज हो गया है. भाजपा उम्मीदवारों ने सभी सीटों पर अपना नामांकन पर्चा दाख‍िल कर द‍िया है. इसके बाद अब केंद्रीय मंत्री भी द‍िल्‍ली की सीटों पर प्रचार को लेकर लागातार बैठकें कर रहे हैं. इसी बीच केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जनता से अपील की है क‍ि इस बार द‍िल्‍ली के सभी सातों सांसदों को ज‍िता कर संसद में भेजें. उन्होंने नॉर्थ ईस्‍ट सीट पर वैश्‍य समाज की मीट‍िंग में पुरजोर तरीके से इस बात को रखा क‍ि नॉर्थ ईस्‍ट सीट से भाजपा उम्मीदवार मनोज त‍िवारी के ऊपर बाकी छह सीट का भी दाय‍ित्‍व है.

पीयूष गोयल ने कहा कि मनोज त‍िवारी के ऊपर स‍िर्फ नॉर्थ ईस्‍ट लोकसभा सीट जीत का दाय‍ित्‍व नहीं है, बल्‍क‍ि उनके ऊपर बाकी 6 सीटों को भी ज‍िताने का ज‍िम्‍मेदारी ट‍िकी है. उन्‍होंने कहा क‍ि मनोज त‍िवारी के ऊपर व‍िशेष दाय‍ित्‍व है. उनको द‍िल्‍ली का भार भी संभालना है. उन्होंने कहा कि पूरी द‍िल्‍ली की सातों सीटों में नॉर्थ ईस्‍ट लोकसभा सीट दिशा देगा और सभी सीटें जीतकर आनी चाह‍िए. हर व्‍यक्‍त‍ि मनोज त‍िवारी के ल‍िए पूरी मेहनत के साथ काम करते हुए भारी मतों से ज‍िताएंगे.

गौर करने वाली बात यह है नॉर्थ ईस्‍ट लोकसभा सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार मनोज त‍िवारी अकेले ऐसे उम्मीदवार हैं, ज‍िनको पार्टी ने यहां से तीसरी बार चुनावी मैदान में उतारा है. त‍िवारी लगातार दो बार से इस सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं. इस बार बाकी सभी 6 सीट‍िंग सांसदों का पार्टी ने ट‍िकट काटकर नए चेहरों पर भरोसा जताया है.

ये भी पढ़ें :पूर्वी दिल्ली से AAP उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने किया नामांकन, रोड शो में आतिशी- संजय सिंह ने ठोका जीता का दावा

वहीं, मनोज त‍िवारी ने कांग्रेस उम्मीदवार कन्‍हैया कुमार पर कहा क‍ि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने संयुक्‍त रूप से ऐसे उम्मीदवार को उतारा है जोक भारत तेरे टुकड़े होंगे के समर्थन वाले नारे लगाते हैं. उन्होंने कांग्रेस के मेन‍िफेस्‍टों में व‍िरासत टैक्‍स के चुनावी वादे को लेकर भी हमला बोला. त‍िवारी ने कहा कि वो ब‍िजली के स्‍व‍िच की तरह है. अगर आप उस स्‍व‍िच को दबाएंगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रकाश पूरे देश में फैलेगा. उन्‍होंने देश की सुरक्षा की गारंटी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को बताया.

कन्‍हैया कुमार ने चार लाख से वोट‍िंग की शुरुआत पर कहा कि इसे आपको गंभीरता से लेना चाहि‍ए. यह कोई छोटी साज‍िश नहीं होगी. इसल‍िए हम भी कहते हैं क‍ि वो अगर 4 लाख से शुरू होंगे तो हम 20 लाख से होंगे. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस का मेन‍िफेस्‍टो देश में दंगा कराने की साज‍िश रचता है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में AAP का प्रदर्शन, 'केजरीवाल ने निभाई जिम्मेदारी अब हमारी बारी'

ABOUT THE AUTHOR

...view details