दिल्ली

delhi

दिल्ली: बुराड़ी में विश्वासघात कर लोगों को लगाया करोड़ों का चुना, जांच में जुटी पुलिस - Delhi Burari Fraud Case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 13, 2024, 5:50 PM IST

बुराड़ी के हरदेव नगर कॉलोनी में एक व्यक्ति ने विश्वासघात कर सैकड़ों लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया. आरोपी पूरे परिवार के साथ घर बेचकर रातों-रात फरार हो गया. वजीराबाद थाने में पीड़ित लोगों ने मामले की शिकायत की है.

विश्वासघात कर लोगों को लगाया करोड़ों का चुना
विश्वासघात कर लोगों को लगाया करोड़ों का चुना

विश्वासघात कर लोगों को लगाया करोड़ों का चुना

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में करोड़ों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, इलाके में सालों से रह रहे सुभाष भाटिया नाम के एक व्यक्ति और उसकी पत्नी ने सैकड़ों लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया और करोड़ों रुपए लेकर रातों-रात घर बेचकर परिवार सहित फरार हो गया. जिन लोगों से सुभाष भाटिया ने पैसे लिए थे, जब वह पैसे लेने उनके घर पहुंचे तो पूरे मामले का खुलासा हुआ.

हर कोई सुभाष भाटिया और उसके परिवार को ढूंढने में लगा है. वजीराबाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. सुभाष भाटिया जो कि अपने पूरे परिवार के साथ पिछले कई सालों से बुराड़ी के हरदेव नगर कॉलोनी में रह रहा था. शुरुआत में आरोपी ने कमेटी डालनी शुरू की और ब्याज पर पैसे भी लिए. कई सालों तक लोगों के पैसे वापस किए और उन्हें ब्याज भी दिया. कमेटी देकर लोगों का विश्वास जीता और अब पिछले कुछ सालों से आसपास के कई लोग और अन्य जानकार भी सुभाष भाटिया और उसके परिवार को ब्याज पर पैसे देते थे. यह उम्मीद लगाकर की यह पैसे उन्हें अच्छे ब्याज पर वापस मिलेंगे.

हरदेव नगर कॉलोनी में कई लोग तो ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने जीवन भर की गाड़ी कमाई इस परिवार को दे रखा था. किसी ने बेटी की शादी तो किसी ने घर बनवाने के लिए और कुछ लोगों ने बच्चों की पढ़ाई के लिए पैसे जमा किए थे. लेकिन अब इन लोगों के लाखों रुपए लेकर सुभाष भाटिया और उसका परिवार गायब हो गया है. कई लोगों के पास तो ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की रसीद भी है. पुलिस 10 दिनों से सुभाष भाटिया और उसके परिवार की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details