उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के सैनिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, स्कूल प्रशासन को मिला ईमेल - Lucknow News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 13, 2024, 10:35 PM IST

Updated : May 13, 2024, 11:06 PM IST

राजधानी लखनऊ के सैनिक स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बम निरोधक दस्ते ने पूरे स्कूल की छानबीन की.

ईमेल मिलने के बाद  स्कूल में हड़कंप
ईमेल मिलने के बाद स्कूल में हड़कंप (फोटो क्रेडिट: ETV Bharat)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव की गहमा-गहमी के बीच उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिलने से स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन फानन में इसकी सूचना पुलिस के अलावा जिला प्रशासन को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस और जिला प्रशासन के अलावा बम निरोधक दस्ते ने पूरे स्कूल को खंगाल डाला, लेकिन कई घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद भी स्कूल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली. फिलहाल ईमेल के बारे में जांच पड़ताल की जा रही है.

सोमवार दोपहर करीब 12:30 बजे स्कूल के आईटी सेल में एक ईमेल देखा गया, जिसमें मेल भेजने वाले द्वारा सैनिक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. यह मेल स्कूल की मेल आईडी पर सुबह 10:45 बजे आया था. स्कूल उड़ाने की धमकी भरा मेल देख स्कूल प्रशासन के होश उड़ गए. आनन फानन इसकी सूचना जिला प्रशासन के साथ ही सरोजनी नगर पुलिस को दी गई. सूचना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी और सरोजनी नगर थाना प्रभारी शैलेंद्र गिरी अपनी टीम के साथ स्कूल पहुंच गए.

साथ ही बम निरोधक दस्ते और दमकल कर्मियों को भी मौके पर बुलाया गया. बाद में बम निरोधक दस्ते और सुरक्षा कर्मियों द्वारा स्कूल के हॉस्टल, कक्षाओं और कार्यालय के साथ पूरे परिसर की छानबीन की गई. करीब 4 घंटे तक चले सर्च अभियान के बावजूद स्कूल में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. इसके बाद सभी ने राहत की सांस ली. फिलहाल अधिकारियों का कहना है कि यह धमकी भरा ईमेल कहां से आया है, इसकी जांच पड़ताल की जा रही है.

सरोजिनी नगर थाना प्रभारी शैलेंद्र कुमार गिरि ने बताया कि सैनिक स्कूल से सूचना मिलने के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते ने पूरे परिसर की सघन स्क्रीनिंग की. वहां कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई.

बता दें कि रविवार को भी इसी तरह का एक ईमेल लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट प्रशासन को मिला था. इसमें भी सुरक्षा एजेंसियां काफी देर तक परेशान रहीं, लेकिन एयरपोर्ट पर भी ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी.

Last Updated : May 13, 2024, 11:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details