राजस्थान

rajasthan

सांवलिया सेठ मंदिर के दान पात्र से निकली एक करोड़ से अधिक की राशि - Sanwariaji Temple

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 8, 2024, 6:07 PM IST

Sanwaria Seth temple, चित्तौड़गढ़ स्थित सांवलिया जी मंदिर के दान पात्र से चढ़ावे की रिकॉर्ड राशि प्राप्त हुई. पहली बार मंदिर के दान पात्रों से एक करोड़ से अधिक की नकदी राशि निकली है. वहीं, शनिदेव मंदिर के दान पात्र से 15 लाख रुपए निकले.

Sanwaria Seth temple
Sanwaria Seth temple

चित्तौड़गढ़.सांवलियाजी प्राकट्य जन्मस्थल के दान पात्र से चढ़ावे की रिकॉर्ड राशि प्राप्त हुई. यह राशि पहली बार एक करोड़ पार पहुंची, जबकि शनि देव मंदिर के दान पत्र से 15 लाख रुपए की राशि निकली. सांवलिया सेठ मंदिर मंडल कमेटी के कार्यकारी अधिकारी प्रह्लाद सोनी ने बताया कि सांवलिया सेठ के राजभोग आरती के बाद दान पात्र खोला गया, जिससे 77 लाख 7 हजार 295 रुपए की राशि दान पेटियों से निकली. वहीं, ऑनलाइन कार्यालय में 25 लाख 35 हजार 313 रुपए प्राप्त हुए. इस प्रकार चढ़ावे की कुल राशि एक करोड़ दो लाख 40 हजार 608 रुपए है.

वहीं, एक भक्त ने 700 ग्राम चांदी का घर बनाकर भेंट किया है. चांदी के सिक्के व पाजेब भी निकले हैं. फिलहाल चिल्लर की गिनती अभी बाकी है. इस मौके पर मंदिर कमेटी के उपाध्यक्ष बाबूलाल ओझा, कोषाध्यक्ष अशोक अग्रवाल, रतनलाल जाट, राजकुमार लक्ष्कार और मंदिर के पदाधिकारी व श्रद्धालुओं की उपस्थिति में दान पात्र को खोला गया. बता दें कि मंडफिया स्थित भगवान सांवलिया सेठ का मंदिर यहां से करीब 8 किलोमीटर दूर है और यहां से दर्शन के बाद भक्त मंडफिया पहुंचते हैं.

इसे भी पढ़ें -पहले दिन भगवान सांवरिया सेठ के भंडारे से निकले 6 करोड़ 21 लाख

खुला शनि देव का भंडारा :कपासन उपखंड क्षेत्र के शनि देव मंदिर का दान पत्र भी खोला गया. पूजा-अर्चना के बाद दान पत्र को खोला गया, जिससे कुल 15 लाख 25 हजार 229 रुपए प्राप्त हुए. मंदिर कमेटी के अध्यक्ष छगनलाल गुर्जर ने बताया कि शनि देव की पूजा-अर्चना के बाद दान पत्र को खोला गया. इस मौके पर सचिन कालू सिंह, उपाध्यक्ष सत्यनारायण जाट, संरक्षक नरेंद्र पाल सिंह, गोपाल शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details