बिहार

bihar

एक हजार मुर्गी के चूजों को जिन्दा जलाया, बिहार में केस दर्ज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 7, 2024, 7:34 PM IST

Fire in Banka : बिहार के बांका में दबंगों ने उधार का रुपया मांगे जाने पर मुर्गी फॉर्म को ही फूंक दिया. अगलगी में सैकड़ों मुर्गी के चूजों की जलकर मौत हो गई. मामला थाने पहुंचा. पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
Etv Bharat

बांका : बिहार के बांका में कुछ शरारती तत्वों ने मुर्गी फार्म में आग लगा दी. हुआ ये कि अमरपुर थाना क्षेत्रके कौशलपुर गांव में उधार का रुपया मांगने को लेकर हुए विवाद ने कुंदन यादव के मुर्गी फॉर्म को फूंक दिया. मामला थाने पहुंच चुका है. पीड़ित ने बताया की इस अगलगी में 1000 मुर्गी के चूजों समेत 3 लाख रुपए का सामान और मुर्गी फॉर्म जलकर तबाह हो गया है.

1000 चूजों को जिंदा जलाया : हादसे की वजह बताते हुए कुंदन यादव ने कहा कि मनोहर यादव ने पांच वर्ष पहले दो लाख रुपए उधार लिए थे. रुपया मांगने पर वो टालमटोल करता था. इसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई लेकिन वो रूपया देने से इंकार कर दिया. इसपर केस भी दर्ज कराया गया था. इसी रंजिश में उसने इस वाकये को अंजाम दिया है. घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

दबंगों ने फूंका मुर्गी फॉर्म : पीड़ित कुंदन यादव ने बताया कि रात में वो खाना खाने के लिए घर गए. आधा घंटा बाद जब वो वापस मुर्गी फॉर्म की ओर लौटे तो देखा कि उनके फॉर्म से आग की लपटें उठ रही हैं. वहां से उन्होंने तीन नामजद दबंगों को भागते देखा. उन्होंने बताया कि उन्हें देखते ही गांव के सौरभ यादव, मनोहर यादव, मुन्ना यादव समेत तीन और लोग गांव की ओर भाग निकले. लपटें उठती देख गांव के लोग फॉर्म हाउस की ओर दौड़े और बुझाने की कोशिश की लेकिन आग ज्यादा भड़क चुकी थी.

पीड़ित ने दर्ज कराई FIR: दमकल विभाग की गाड़ी भी आई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. अगलगी में मुर्गियों का दाना, दवा, एक हजार चूजे जलकर खाक हो गए. पीड़ित ने इसकी शिकायत अमरपुर थाने में दर्ज कराई है. लिखित आवेदन के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दिया है.

''आवेदनकर्ता की शिकायत मिली है. मामले की जांच के लिए पदाधिकारी को भेजा गया है. पैसे के लेनदेन के मामले में ये घटना बताई जा रही है. क्या कुछ हुआ है जांच टीम आने के बाद आगे बताया जाएगा.''- पंकज कुमार झा, थानाध्यक्ष, अमरपुर

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details