हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी दो अलग-अलग जगहों पर सड़क हादसा, JCB ऑपरेटर और 6 साल की बच्ची की मौत, एक घायल - Road Accident in Mandi

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 9, 2024, 3:15 PM IST

Road Accident In Mandi: मंडी जिले के जंजैहली में जेसीबी के गिरने से उसके नीचे दबकर ऑपरेटर की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया. जबकि बाली चौकी क्षेत्र में कार की टक्कर से एक बच्ची की मौत हो गई. पढ़िए पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

मंडी:हिमाचल प्रदेश केमंडी जिला में आज सुबह दो अलग-अलग सड़क हादसे के मामले सामने आए हैं. इन हादसों में जेसीबी ऑपरेटर और 6 वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया. पहला मामला जंजैहली और दूसरा बाली चौकी क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग जंजैहली की जेसीबी चियूनी बस स्टैंड के पास सड़क से नीचे लुढ़कने से जेसीबी ऑपरेटर की घटनास्थल पर मौत हो गई. जबकि जेसीबी में सवार एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक की पहचान रूपसिंह (56 वर्ष) के रूप में हुई है. जबकि घायल व्यक्ति की पहचान डिंपल कुमार (22 वर्ष) के रूप में की गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घायल व्यक्ति को जंजैहली अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

जेसीबी लुढकने के कारण एक व्यक्ति मौत और एक घायल

वहीं, सराज क्षेत्र के बाली चौकी जीरो प्वाइंट में सुबह के समय कार की टक्कर से एक छह साल की बच्ची की मौत हो गई. हादसे के दौरान कार भी सड़क पर पलट गई. पुलिस ने चालक को गिरफ्तार करके मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सुबह बंजार से औट की तरफ आ रही आल्टो जब जीरो प्वाइंट पर पहुंची तो यहां पर ढाबा चलाने वाले व्यक्ति की छह साल की बेटी पूर्वी कार की चपेट में आ गयी और गंभीर रूप से घायल हो गई.

कार की चपेट में आने से बच्ची की मौत

प्रत्यक्षद​र्शियों ने अनुसार चालक ने बच्ची को बचाने के लिए गाड़ी को दूसरी तरफ घुमा लिया. लेकिन बच्ची इसकी चपेट में आ गई और कार भी सड़क पर पलट गई. हादसे के बाद बच्ची को लोगों ने जल्द प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंजार ले गए. लेकिन बच्ची ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस चौकी प्रभारी राम कृष्ण ने बताया कि बच्ची की मौत हो गई है. शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया जाएगा. पुलिस अधीक्षक का मंडी साक्षी वर्मा ने दोनों घटनाओं की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों मामलों में नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

ये भी पढ़ें:दर्दनाक हादसा: पति के साथ पैराग्लाइडिंग करने आई थी महिला, मौत बन गया हवा का झोंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details