राजस्थान

rajasthan

संविधान पर बीजेपी सांसद के बयान का विरोध, एनएसयूआई के प्रदर्शन पर पुलिस ने खदेड़ा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 13, 2024, 3:30 PM IST

Updated : Mar 13, 2024, 4:56 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत हेगड़े के संविधान बदलने के बयान पर जयपुर में एनएसयूआई ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान NSUI के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ के नेतृत्व में छात्र जमा हुए और पैदल मार्च निकालने लगे. इस दौरान पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छात्रों को खदेड़ दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने भांजी लाठियां

जयपुर. बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने के बयान के खिलाफ में NSUI राजस्थान ने बुधवार को जयपुर में प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपा सांसद का पुतला भी जलाया गया. इसके बाद एनएसयूआई कार्यकर्ता पुलिस कमिश्नर के दफ्तर की ओर बढ़ने लगे, जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया.

इसके बाद छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए प्रदर्शनकारी छात्रों को खदेड़ दिया. इस कार्रवाई के दौरान कुछ छात्रों को चोट भी आई है. गौरतलब है कि एनएसयूआई ने शहीद स्मारक से भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय तक पैदल मार्च निकालने का आह्वान किया था, लेकिन प्रशासन की ओर से इजाजत नहीं मिलने के बाद शहीद स्मारक पर प्रदर्शन और ज्ञापन देना तय हुआ था.

इसे भी पढ़ें-अनंत हेगड़े के बयान पर कांग्रेस का बीजेपी पर हमला, कहा 'क्या प्रधानमंत्री संविधान के प्रति प्रतिबद्धता की खातिर कार्रवाई करेंगे'

हमारी लड़ाई भाजपा-आरएसएस से : प्रदर्शन के बाद एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने कहा कि BJP और RSS की मानसिकता हमेशा संविधान विरोधी रही है. ये नहीं चाहते कि छात्रों, युवाओं और महिलाओं को समान अधिकार मिले. विनोद जाखड़ बोले की NSUI के विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस का लाठीचार्ज घोर निंदनीय है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस लाठीचार्ज में NSUI के कई कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं. जाखड़ ने कहा कि BJP और RSS की मानसिकता हमेशा संविधान विरोधी रही है, ये नहीं चाहते छात्रों, युवाओं और महिलाओं को समान अधिकार मिले.

Last Updated :Mar 13, 2024, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details