दिल्ली

delhi

स्क्रैप माफिया रवि काना गिरोह पर नोएडा पुलिस का बड़ा एक्शन, 120 करोड़ की संपत्ति किया सील

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 10, 2024, 6:14 PM IST

Scrap Mafia Ravi Kana Property Sealed: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने रवि काना और उसके सहयोगियों पर कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा जॉन में शनिवार को 120 करोड़ की चल अचल संपत्ति कर्क किया है.

रवि काना गिरोह पर नोएडा पुलिस का एक्शन
रवि काना गिरोह पर नोएडा पुलिस का एक्शन

रवि काना गिरोह पर नोएडा पुलिस का एक्शन

नई दिल्ली/नोएडा:स्क्रैप और सरिया माफिया रवि काना के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नोएडा पुलिस ने 120 करोड़ की चल अचल संपत्ति को कुर्क किया. यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत की गई. दरअसल, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में अपराधियों के विरुद्ध लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

ग्रेटर नोएडा डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट में दर्ज मामले में रवि काना और उसके सहयोगियों पर कार्रवाई करते हुए ग्रेटर नोएडा जॉन में पुलिस ने आज 120 करोड़ की चल अचल संपत्ति कर्क किया. इस कार्रवाई में थाना बीटा दो पुलिस के द्वारा रवि नागर की कंपनी मेसर्स प्राइम प्रोसिंग टूल्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम दर्ज छह व्यावसायिक वाहनों और एक ऑटो कार जब्त किया, जिनकी कीमत 1.84 करोड़ है. इसके साथ ही न्यू कृष्णा स्टील लोहा मंडी गाजियाबाद के नाम से चार व्यवसायिक वाहन जब्त किया, जिनकी कीमत 89 लाख रुपये है.

डीसीपी ने बताया कि इसके साथ ही कंपनी प्राइम प्रोसिंग टूल्स प्राइवेट लिमिटेड के चार बैंक खातों को भी सील किया गया है. जिनमे कुल धनराशि 2,72,88,472 है. वही, न्यू कृष्णा स्टील लोहा मंडी गाजियाबाद के नाम पर एचडीएफसी बैंक के एक खाते को सील किया गया है जिसमें 1.70 लाख रुपए है. पुलिस ने बुलंदशहर के सिकंदराबाद में अचल संपत्ति जब्त किया, जिसकी कुल कीमत 48.09 करोड़ रुपये हैं. जबकि सूरजपुर इंडस्ट्री एरिया में दोनों प्लॉटो को जब्त किया, जिसकी अनुमानित कीमत 32.82 करोड़ है.

रवि काना गिरोह के राजकुमार की भी चल अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है, जिसकी कीमत 33.20 करोड़ रुपये व फ्लैट की कीमत 95,09,915 है. इसके साथ ही एसकॉन एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एचडीएफसी बैंक में खाता में 212357 रुपये को सील किया है. इस प्रकार माफिया राजकुमार की 34,17,22,271 रुपये की संपत्ति चल अचल कुर्क की गई है. बता दें कि गैंगस्टर रवि काना और राजकुमार दोनों की मिलकर कल चल अचल संपत्ति करीब 120 करोड़ रुपए को पुलिस ने कुर्क किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details