दिल्ली

delhi

नोएडा: अंतरराज्यीय बावरिया गिरोह के तीन बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद - Bawaria gang miscreants arrested

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 18, 2024, 8:04 PM IST

नोएडा पुलिस ने अंतरराज्यीय बावरिया गिरोह के तीन बदमाश को गिरफ्तार किया है. इस गैंग के सदस्यों द्वारा धार्मिक स्थान पर विशेष कर वारदात को अंजाम दिया जाता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अंतरराज्यीय बावरिया गिरोह के तीन बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा:थाना सेक्टर 20 पुलिस और गौतमबुद्ध नगर की क्राइम रिस्पांस टीम ने एक संयुक्त अभियान के तहत गुरुवार को तीन बावरिया बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि गिरोह नोएडा से लेकर हरिद्वार और अयोध्या के अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में चेन लूटने की घटनाओं को अंजाम देता था.

डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस और क्राइम रिस्पांस टीम ने एक सूचना के आधार पर शेर सिंह, दयासागर और शनि नामक तीन बावरिया बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने लाखों रुपए कीमत के विभिन्न जगहों से लूटी हुई सोने की 9 चेन, अवैध हथियार, लूट में प्रयुक्त होने वाली मोटरसाइकिल और कार बरामद की है.

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने लूटपाट और चोरी की कई वारदातें करनी स्वीकार की है. उन्होंने बताया कि ये बदमाश विभिन्न राज्यों में बाइक पर सवार होकर लूटपाट करते हैं. डीसीपी क्राइम का दावा है कि गिरोह एक शहर में कई वारदातों को अगल अलग क्षेत्रों में अंजाम देने के बाद उस शहर से लगभग दो सौ से पांच सौ किमी दूर जाकर फिर नया ठिकाना बनाकर घटनाओं को अंजाम देता था. इनके पास से बरामद दो मोबाइल फोन अयोध्या से लूटे गए थे. अयोध्या से आई एक इनपुट के आधार पर इनकी गिरफ्तारी की गई है.

डीसीपी क्राइम ने बताया कि पकड़े गए बावरिया गैंग के सदस्य किराए पर रहकर विभिन्न स्थानों पर वारदातों को अंजाम रेकी करने के बाद देते हैं. गैंग का सरगना शेर सिंह उर्फ शेरू है, जो चेन स्नेचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के लिए रणनीति तैयार करता है. इन लोगों द्वारा चेन स्नेचिंग के दौरान मोटरसाइकिल से नंबर प्लेट बदल दिया जाता है. इस गैंग के सदस्यों द्वारा धार्मिक स्थानों पर विशेष कर वारदात को अंजाम दिया जाता है. जिसमें अयोध्या, हरिद्वार, मथुरा सहित अन्य जनपद और राज्य शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details