दिल्ली

delhi

नेहरू प्लेस स्काईवॉक का LG वीके सक्सेना ने किया उद्घाटन, हजारों लोगों को होगा लाभ

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 8, 2024, 8:44 PM IST

Nehru Place Skywalk: नेहरू प्लेस में गुरुवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने स्काईवॉक का उद्घाटन किया. स्काईवॉक का निर्माण डीडीए के द्वारा नेहरू प्लेस मार्केट के सौंदर्यीकरण के तहत किया गया है.

नेहरू प्लेस स्काईवॉक का उद्घाटन
नेहरू प्लेस स्काईवॉक का उद्घाटन

नेहरू प्लेस स्काईवॉक का उद्घाटन

नई दिल्ली: नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन से लेकर नेहरू प्लेस मार्केट के बीच बने स्काईवॉक का उद्घाटन गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने किया. आज से यह स्काईवॉक दिल्लीवासियों के लिए खोल दिया गया है. स्काईवॉक का निर्माण दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) द्वारा नेहरू प्लेस मार्केट के सौंदर्यीकरण के तहत किया गया है. उद्घाटन के मौके पर दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी भी मौजूद रहे.

इस मौके पर उपराज्यपाल ने कहा कि यह स्काईवॉक काफी खूबसूरत है. स्काईवॉक का निर्माण डीडीए द्वारा किया गया है. स्काईवॉक को काफी खूबसूरत बनाया गया है. यह सड़क के ऊपर ऊपर बनाया गया है, ताकि बिना सड़क यातायात से प्रभावित हुए लोग आसानी से स्काईवॉक के जरिए मार्केट चले जाएं. स्काईबाग बनावट में सभी आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. बुजुर्गों और महिलाओं को समस्या ना हो, इसके लिए यहां पर स्वचालित सीढ़ियां भी लगाई गई है.

नेहरू प्लेस स्काईवॉक का LG वीके सक्सेना ने किया उद्घाटन, हजारों लोगों को होगा लाभ

इस स्काईवॉक के जरिए नेहरू प्लेस मार्केट आने वाले लोग मेट्रो स्टेशन से उतरकर सीधे नेहरू प्लेस मार्केट आएंगे और यहां से अपनी खरीदारी कर मेट्रो स्टेशन चले जाएंगे. अब लोगों को मेट्रो स्टेशन से मार्केट आने के लिए सड़क मार्ग का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

बता दें, दिल्ली का नेहरू प्लेस मार्केट एशिया का सबसे बड़ा आईटी मार्केट है. जहां हजारों की संख्या में ऑफिस और दुकाने हैं. यहां पर हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं. वही यहां खरीदारी करने के लिए लाखों में लोग आते हैं. इसमें से बड़ी संख्या में लोग मेट्रो का इस्तेमाल कर भी नेहरू प्लेस मार्केट पहुंचते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली विकास प्राधिकरण के द्वारा नेहरू प्लेस मेट्रो स्टेशन से लेकर नेहरू प्लेस मार्केट के बीच स्काईवॉक का निर्माण कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details