राजस्थान

rajasthan

नरेंद्र रैना बोले- 10 साल के कार्यकाल में पीएम मोदी ने हर स्तर पर देश को बढ़ाने का किया काम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 11, 2024, 8:30 PM IST

PM Modi worked for progressing, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सिंह रैना सोमवार को श्रीगंगानगर के दौरे पर पहुंचे. यहां मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए रैना ने आगामी लोकसभा चुनाव व पीएम मोदी की योजनाओं पर अपनी बातें रखी. साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत में विश्व का 46% ऑनलाइन ट्रांजक्शन होता है.

PM Modi worked for progressing
PM Modi worked for progressing

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सिंह रैना

श्रीगंगानगर.भाजपा के राष्ट्रीय सचिव नरेंद्र सिंह रैना सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर श्रीगंगानगर पहुंचे. यहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प पत्र निर्माण के लिए लोगों से सुझाव मांगे. साथ ही उन्होंने कहा कि विकसित भारत के निर्माण के लिए भाजपा पूरे देश में वीडियो वैन के जरिए लोगों से सुझाव मां रही है, ताकि आमजन के सुझाव संकल्प पत्र में शामिल किए जा सके. रैना ने कहा कि 10 साल के कार्यकाल में देश के प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी ने देश को हर स्तर पर आगे बढ़ाने का काम किया है. आज पूरी दुनिया भारत के नेतृत्व में योग कर रही है और आयुर्वेद को बेहतर चिकित्सा प्रणाली के रूप में स्वीकार कर रही है.

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण, धारा 370 को हटाना, तीन तलाक सहित अनेक ऐसे काम हैं, जो इस देश के लिए मील के पत्थर साबित हुए हैं. मोदी की गारंटी से आज देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं. हर घर नल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से देश के हर पात्र व्यक्ति तक केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने का काम पीएम मोदी ने किया है. उन्होंने कहा की डायरेक्ट बेनिफिट स्कीम के तहत 34 लाख करोड़ रुपए की राशि लाभार्थियों के खाते में सीधे ट्रांसफर की गई. साथ ही डीबीटी के जरिए सिस्टम रिफार्म कर भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया गया.

इसे भी पढ़ें -मुख्यमंत्री भजनलाल का बड़ा एलान, महिलाओं को नए साल से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

रैना ने कहा कि 2023 के अप्रैल से लेकर दिसंबर तक 10 माह के कार्यकाल में ही भारत में 143 लाख करोड़ रुपए की राशि ऑनलाइन ट्रांजक्शन हुई, जो दुनिया की सर्वाधिक ट्रांजक्शन राशि है. उन्होंने कहा कि आज विश्व की ऑनलाइन ट्रांजक्शन का 46% ट्रांजेक्शन अकेले भारत में होता है.

पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर ये बोले रैना :पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने ट्रेजरी को लूटने का काम किया. वहीं, पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने का निर्णय राज्य सरकार का होता है. राजस्थान की भाजपा सरकार इस पर ध्यान दे रही है. ऐसे में जल्द ही समस्या के समाधान को लेकर निर्णय लिए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details