झारखंड

jharkhand

पलामू महिला हत्याकांड: छह के खिलाफ नामजद एफआईआर, जमीन विवाद में हुई हत्या

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 8, 2024, 10:21 PM IST

Palamu woman murder case. बुधवार को पलामू में हुई हत्या मामले में छह लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराया गया है. फिलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Palamu woman murder case
Palamu woman murder case

पलामू: प्रमंडलीय मुख्यालय मेदिनीनगर में नमिता देवी नामक महिला की हत्या मामले में छह आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस ने कई संदिग्ध को हिरासत में भी लिया है और पूछताछ कर रही है. सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 120 बी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि नमिता देवी की हत्या जमीन विवाद में हुई है. बेटा विक्की कुमार सिंह के आवेदन के आधार पर मेदिनीनगर टाउन थाना में रितेश, मोंटी पांडेय, महताब, वसीम अंसारी, सूरज चंद्रवंशी समेत छह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. नमिता देवी के बेटे विक्की ने पुलिस को बताया है कि वह दुकान में बैठा हुआ था इसी क्रम में अपराधी वहां पहुंचे थे और उनकी मां को कनपटी में गोली मार दी.

अपराधियों ने देसी कट्टा से मां को गोली मारी थी. वहीं मां को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए उसके बाद एक निजी अस्पताल में ले गए थे जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित किया था. बेटे ने पुलिस को बताया है कि चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर के इलाके में पुश्तैनी जमीन है, पुश्तैनी जमीन को लेकर आरोपी रंगदारी की मांग कर रहे थे. कुछ दिनों पहले चैनपुर कि इलाके में छोटू डोम नामक युवक को गोली मारी गई थी.

सूरज चंद्रवंशी नामक युवक इसी गोलीकांड में उसकी मां नमिता देवी पर फंसाने का आरोप लगा रहा था. छोटू डोम गोली कांड के मामले में आरोपियों की उसकी मां के साथ बहस भी हुई थी. टाउन थाना प्रभारी अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है और पुलिस आरोपियों गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details