उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में चाकू से गोदकर प्राॅपर्टी डीलर की हत्या, जांच में सामने आई यह वजह - murder in agra

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 2, 2024, 10:13 AM IST

आगरा में रुपयों के लेनदेने के विवाद में प्राॅपर्टी डीलर की चाकू से गोदकर हत्या (Murder in Agra) कर दी गई. पुलिस का कहना है कि वारदात में प्राॅपर्टी डीलर के गांव के ही तीन युवकों की भूमिका सामने आई है. आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

Murder in Agra.

आगरा :ताजगंज थाना क्षेत्र में गुतिला मोड़ पर बुधवार रात प्रॉपर्टी डीलर विश्वदीप की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. वह रात को स्कूटर से घर लौट रहा था. तभी रास्ते में गांव के दो युवकों ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर रोक लिया. इसके बाद युवकों ने प्रॉपर्टी डीलर से रुपयों का तगादा किया. जिस पर बहस और कहासुनी के बीच आरोपियों ने प्रॉपर्टी डीलर पर चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिए. जिससे वह लहूलुहान हो गया. इसके बाद आरोपी मौके से भाग गए. चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे राहगीरों और परिजनों ने उसे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.




डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि ताजगंज थाना क्षेत्र के गांव बरौली अहीर निवासी विश्वदीप यादव (40) अपने चाचा रमाकांत के साथ जमीन की खरीद फरोख्त करते थे. बुधवार सुबह बरौली अहीर स्थित साइट पर गए थे. वहां पर भूखंड काटने का काम चल रहा था. बुधवार रात करीब आठ बजे विश्वदीप स्कूटर से घर लौट रहे थे. गुतिला मोड़ पर एक खोखे के पास गांव के ही मनोज, उसके भाई दुर्गेश और वैशाली ने रोक लिया. आरोपियों ने विश्वदीप बातचीत की. वहीं रुपयों के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ और बहस के दौरान चाकू से हमला कर दिया गया. जिसमें विश्वदीप की मौत हो गई है.


एसीपी पीयूष कांत बताया कि विवाद रुपयों के लेनदेन को लेकर हुआ था. परिजनों का आरोप है कि प्रॉपर्टी डीलर विश्वदीप के मनोज और उसके साथियों पर रुपये निकल रहे थे. आरोपी रुपये देने में आनाकानी कर रहे थे. विश्वदीप ने मनोज और साथियों से रुपये मांगे तो कहासुनी हो गई. आरोप है कि मनोज और दुर्गेश ने विश्वदीप को जमीन पर गिरा मारा और चाकू से गोद कर हत्या कर दी. वहीं प्रॉपर्टी डीलर विश्वदीप की हत्या से परिवार में कोहराम मचा है. विश्वदीप की नौ साल की बेटी अर्चिता और 8 साल की नव्या है. दोनों बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया है.



विश्वदीप के चाचा रमाकांत ने पुलिस को बताया कि हत्यारोपित मनोज और उसके साथियों की गांव में दबंगई चलती है. आरोपी जमीन पर कब्जे और लोगों की रकम लेकर हड़पने के लिए बदनाम हैं. आरोपितों की दबंगई की वजह से गांव में लोग उनके खिलाफ मुंह नहीं खोलते हैं. इससे उनका दुस्साहस बढ़ रहा है. आरोपी पहले भी जेल जा चुके हैं. आरोपी दुर्गेश और मनोज से 12 दिन पहले विश्वदीप के तगादा करने पर विवाद हुआ था. आरोपियों ने विश्वदीप को देख लेने की ही दी थी. जिसे विश्वदीप ने गभीरता से नहीं लिया था.


यह भी पढ़ें : लखनऊ में प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड: भाई की तहरीर पर FIR दर्ज

यह भी पढ़ें : Murder In Lucknow: लखनऊ में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details