मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी बोर्ड 10वीं व 12वीं के रिजल्ट में बालाघाट जिले का दबदबा, मेरिट में 8 स्टूडेंट्स ने बनाई जगह - MP Board 10th 12th results

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Apr 25, 2024, 1:27 PM IST

मध्यप्रदेश बोर्ड 10वीं व 12वीं के रिजल्ट में बालाघाट जिले का नाम प्रदेश के पटल पर चमक रहा है. दोनों ही कक्षाओं में बालाघाट से कुल 8 स्टूडेंस ने टॉप टेन में जगह बनाई.

MP Board 10th 12th results Balaghat district dominate
एमपी बोर्ड 10वीं व 12वीं के रिजल्ट में बालाघाट जिले का दबदबा

बालाघाट।बुधवार 24 अप्रैल को 10वीं हाईस्कूल और 12 हायर सेकेंडरी बोर्ड का परीक्षा परिणाम माध्यमिक शिक्षा मंडल ने घोषित कर दिया. इस में बालाघाट जिले का नाम चमका है. हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा में प्रदेश की टॉप टेन सूची में 4-4 विद्यार्थियों ने अपना नाम दर्ज कराया है. इस सफलता पर बालाघाट जिलेवासियों को गर्व है. मेरिट लिस्ट में आने स्टूडेंट्स के घरों पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा. गुरुवार को भी बधाई देने वाले आते रहे.

इन स्टूडेंट्स ने अपने स्कूल का नाम किया रोशन

हाईस्कूल परीक्षा में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय की छात्रा अदिति पिता हितेन्द्र तिवारी ने छठा, एमसीएच स्कूल के विद्यार्थी अक्षत पिता रवि जायसवाल ने नौवां और आइडियल पब्लिक स्कूल वारासिवनी के छात्र कार्तिक पिता राकेश सेलोकर और हर्ष पटले ने 10वां स्थान हासिल किया है. इसी प्रकार हायर सेकेंडरी 12वीं की बोर्ड परीक्षा में कृषि समूह से शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बैहर के छात्र मयंक पिता रणदीप पटले ने तीसरा, गणित समूह में वैदिक कान्वेंट इंग्लिश मीडियम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लालबर्रा की छात्रा कुमारी परिधी पिता अर्जुन शरणागत ने छठा और जीव विज्ञान समूह में द बालाघाट पब्लिक स्कूल की छात्रा भूमिका पिता यादोराव बिलघईया तथा चक्रवती पब्लिक हाईस्कूल बैहर की छात्रा जान्हवी पिता रामकुमार झोड़े ने आठवां स्थान हासिल किया है.

ये खबरें भी पढ़ें...

एमपी बोर्ड का रिजल्ट जारी, 12वीं में लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ा, भिंड, दतिया, टीकमगढ़ के आधे छात्र भी नहीं हुए पास

मध्य प्रदेश 10th और 12th बोर्ड का रिजल्ट जारी, एक क्लिक में देखें 16 लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट

सफलता में शिक्षकों के साथ ही परिजनों का हाथ

स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में मिली इस सफलता के पीछे शिक्षकों का बड़ा हाथ है. शिक्षकों ने ने स्टूडेंट्स को सही राह दिखाई. सफलता पाने वाले स्टूडेंट्स का कहना है कि इस सफलता के पीचे परिजनों का साथ, शिक्षकों का मार्गदर्शन बहुत अहम रहा. बड़ी बात ये है कि इन स्टूडेंट्स का कहना है कि उन्होंने बगैर टेंशन के पूरा फोकस पढ़ाई पर रखा. दोस्तों के साथ पर्याप्त एंज्वॉय भी किया. खेल-कूद में शामिल हुए लेकिन पढ़ाई को गंभीरता से लिया. इसी से सफलता मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details