उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने अस्पताल पर किया हंगामा, संचालक ताला बंद कर भागा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 2, 2024, 10:40 PM IST

वाराणासी के अस्पताल में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा (Death during delivery) की मौत हो गई. मृतका के परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणासी: जिले के सेवापुरी जंसा थाना क्षेत्र के समीप निजी अस्पताल में गुरुवार देर शाम प्रसव के दौरान जच्चा- बच्चा के मौत हो गई. इसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया. साथ ही शव को वाराणसी-भदोही मार्ग पर रखकर चक्का जाम करने का प्रयास किया. घटना की सूचना मिलने पर एडीसीपी टी.सरवरन, एसीपी राजातालाब अजय श्रीवास्तव जंसा थाने की पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझा- बुझाकर मामला शांत कराया.

कपसेठी थाना के धवकलगंज (दादूपुर) गांव निवासी सोनी जायसवाल पत्नी अमित जायसवाल प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन उसे कुरु गांव स्थित एक निजी अस्पताल में ले गये. जहां से डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में रेफर कर दिया. यहां प्रसव के दौरान जच्चा -बच्चा की मौत हो गयी. जिसके बाद अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला को साइ नर्सिंग होम गोराई के लिए रेफर कर दिया. जहां पहुंचते ही डॉक्टरों ने जच्चा सहित बच्चा को मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़े-एएनएम ने घर में चल रहे ब्यूटी पार्लर में कराई डिलीवरी, गर्भवती-नवजात की मौत, सीएमओ ने किया सस्पेंड

घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने अस्पताल पर पथराव कर दिया. डॉक्टर एवं स्टाफ मौका पाकर ताला बंद कर मौके से फरार हो गए. वहीं, गुस्साए परिजनों ने वाराणसी-भदोही मार्ग पर शव रख कर जाम करने का प्रयास किया. सूचना मिलने पर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामला शांत कराते हुए जच्चा बच्चा के शव को कब्जे में लिया. परिजन डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे.

क्षेत्रीय ग्रामीणों का कहना है कि जंसा क्षेत्र में स्थित कई और अस्पताल में इस तरह की घटना देखी गई है. लेकिन आज तक सम्बंधित विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिसको लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

थाना अध्यक्ष जंसा वैद्यनाथ सिंह ने बताया कि अब तक परिजनों द्वारा कोई तहरीर नहीं मिली है. तहरीर मिलने पर अस्पताल संचालक और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. घटना से वाराणसी-भदोही मार्ग पर अफरा तफरी का माहौल बना रहा. मौके पर जंसा, कपसेठी, राजातालाब, मिर्जामुराद, लोहता, बड़ागांव पुलिस के साथ पीएसी बल मौके पर मौजूद रहे.


यह भी पढ़े-लोकबंधु अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत मामले में डॉक्टर की सेवा समाप्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details