मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इस अंदाज में शिवराज से मिले मोहन यादव, खास कार्यक्रम को लेकर हुई चर्चा

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Feb 20, 2024, 8:47 AM IST

Cm Mohan yadav meets Shivraj : मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह से सोमवार को उनके बंगले पर जाकर मुलाकात की. इस दौरान सीएम मोहन यादव ने उन्हें झुककर नमस्कार किया.

Cm Mohan yadav meets Shivraj
इस अंदाज में शिवराज से मिले मोहन यादव

इस अंदाज में शिवराज से मिले मोहन यादव

भोपाल.सोमवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव जब पूर्व सीएम के बंगले पहुंचे तब शिवराज सिंह हाथ में गुलदस्ता लिए आगे बढ़े, तभी मोहन यादव ने गाड़ी से उतरते ही उन्हें झुककर नमस्कार किया. इसके बाद दोनों चर्चा के लिए बंगले के अंदर चले गए. बताया जा रहा है कि सीएम मोहन यादव यहां पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) के आवास पर पर्यावरण से जुड़े उनके कार्यक्रम और अन्य मुद्दों पर चर्चा करने पहुंचे थे.

शिवराज सिंह के वृक्षारोपण पर बड़ा कार्यक्रम

दरअसल,पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के प्रतिदिन पौधरोपण संकल्प के 3 वर्ष पूरे हो गए हैं. संकल्प के 3 साल पूरे होने पर मंगलवार को रविन्द्र भवन में पर्यावरण सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. दोनों के बीच विशेष रूप से इसी कार्यक्रम को लेकर चर्चा हुई. बताया गया कि मंगलवार सुबह 10.30 बजे स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण और ट्री वॉक कार्यक्रम के बाद 11 बजे से रविंद्र भवन में मुख्य कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम में हार्टफुलनेस प्रमुख दाजी, पर्यावरणविद अनिल प्रकाश जोशी, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री प्रहलाद पटेल समेत कई नेता भी शामिल होंगे.

पूर्व सीएम ने 3 सालों में लगाए इतने पौधे

बता दें कि 3 साल पहले 19 फरवरी 2021 को नर्मदा जयंती के दिन पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पौधारोपण का संकल्प लिया था. पूर्व सीएम ने 1095 दिन में 3238 पौधे लगाए. उनके इस अभियान से लाखों लोग जुड़े. कोरोना संकट से लेकर अन्य राज्यों के प्रवास के दौरान भी वे पौधा लगाते रहे. शिवराज सिंह ने 16 से अधिक राज्यों में 50 से अधिक पौधे लगाए. मध्यप्रदेश के अलावा, उत्तराखंड, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल, गुजरात, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, त्रिपुरा, कर्नाटक, पांडूचेरी, उड़ीसा, गोवा, गुजरात, केरल में भी उन्होंने पौधरोपण किया.

देश की प्रमुख हस्तियों के साथ भी किया पौधा रोपण

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने देश की राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू समेत कई राष्ट्रों के राष्ट्रपति के साथ भी पौधा लगाया. प्रवासी भारतीय सम्मेलन और इन्वेस्टर्स मीट के दौरान अन्य देशों के प्रतिनिधियों के साथ भी उन्होंने पौधा लगाया.
इंदौर में ग्लोबल गार्डन में प्रवासी भारतीयों ने,जी-20 के तहत मध्यप्रदेश आए विभिन्न देशों के डेलीगेटस, अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री, केन्द्रीय मंत्री, राजनेता, समाजसेवी, संत, कलाकार व संस्थाओं के प्रमुखों के साथ भी पूर्व सीएम ने पौधा रोपण किया है.

Read more -

बैठक को लेकर ये बोले सीएम मोहन यादव

इस बैठक को लेकर सीएम मोहन यादव ने कहा कि वृक्षारोपण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात हुई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है. वहीं दिल्ली में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर कहा, 'मोदी जी का विजन बड़ा अद्भुत है, भारतीय जनता पार्टी विकास के कामों को आगे बढ़ने का काम कर रही है, फिर एक बार भाजपा सरकार, फिर एक बार मोदी सरकार.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details