राजस्थान

rajasthan

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस बैठक में भड़के विधायक गणेश घोघरा, कहा-पार्टी के खिलाफ नेताओं को करो बाहर

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 1, 2024, 3:59 PM IST

डूंगरपुर में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए आयोजित कांग्रेस की बैठक में विधायक गणेश घोघरा ने पार्टी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं को लेकर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं को बाहर किया जाए.

MLA Ganesh Ghogra
कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा

डूंगरपुर. जिले में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर गुरुवार को कांग्रेस कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य और पूर्व मंत्री महेंद्रजीत मालवीया, इलेक्शन कमेटी के मेंबर रामलाल जाट और विधायक रोहित बोहरा मौजूद रहे. बैठक में सभी नेता पुराने विवादों को भूलकर एकजुटता का संदेश देते रहे. वहीं डूंगरपुर से कांग्रेस विधायक गणेश घोघरा ने चुनावों में उनके खिलाफ प्रचार करने वालों को लेकर नाराजगी जाहिर की. ऐसे लोगों को पार्टी से निकालने की बात कही.

बैठक में विधायक गणेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के खिलाफ काम करने वाले लोगों को वे कभी माफ नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि मैं तो निर्दलीय की तरह चुनाव लड़ा हूं और पार्टी के लोग दूसरे के साथ प्रचार कर रहे थे. ऐसे लोग ही आज कांग्रेस पार्टी की जाजम पर आकर बैठे हैं. उन लोगों को चिन्हित करना पड़ेगा, जो लोग पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे. उनको पार्टी से बाहर निकालना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता के कई काम किए हैं, जिस वजह से वे जीत गए, लेकिन वे लोग उनके साथ तो रहे, लेकिन कांग्रेस और अशोक गहलोत को हराने का काम कर रहे थे.

पढ़ें:पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया के सामने आपस में उलझे कांग्रेस कार्यकर्ता, लगे आरोप-प्रत्यारोप

इस बार बांसवाड़ा से होगा प्रत्याशी: बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस पार्टी में आजादी के बाद से चला आ रहा रिवाज कायम रहेगा. बैठक में डूंगरपुर जिले के सभी कांग्रेस नेताओं ने हाथ खड़ाकर एक स्वर में उसी रिवाज को आगे बढ़ाने को हरी झंडी दे दी. कांग्रेस जिलाध्यक्ष वल्लभराम पाटीदार ने स्वागत भाषण के दौरान कहा कि बांसवाड़ा की 5 और डूंगरपुर की 3 विधानसभा सीटों को मिलकर एक विधानसभा है.

पढ़ें:भाजपा जिन मुद्दों को लेकर आक्रामक थी, सरकार बनते ही साध ली चुप्पी: लोकसभा चुनाव पर्यवेक्षक राजकुमार शर्मा

कांग्रेस में रिवाज है कि एक बार डूंगरपुर और एक बार बांसवाड़ा का प्रत्याशी होगा. डूंगरपुर से प्रत्याशी टर्म हो गया है. इस बार बांसवाड़ा से प्रत्याशी उतारने का रिवाज है. उसे डूंगरपुर कायम रखेगा और बांसवाड़ा से प्रत्याशी उतारने की सहमति मांगी. पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, विधायक गणेश घोघरा, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया समेत सभी कांग्रेस नेताओ ने हाथ खड़े कर समर्थन दिया. गणेश घोघरा ने कहा कि पहले कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करने वाले नेताओं को पार्टी से बाहर कर दिया, तो नए कार्यकर्ता आएंगे. उन्हे जोड़ेंगे और पूरे क्षेत्र से कांग्रेस को मजबूत बनाएंगे.

पढ़ें:लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, दावेदारों के नाम पर फीडबैक लिए जा रहे, PCC को रिपोर्ट देगी कमेटी

प्रत्याशी के तौर पर मालवीया का नाम रखा: पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा ने बांसवाड़ा जिले से प्रत्याशी उतारने की परंपरा का समर्थन करते हुए महेंद्रजीत मालवीया को प्रत्याशी बनाने की भी बात रख दी. इस पर विधायक गणेश घोघरा, पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश खोड़निया समेत कांग्रेस नेताओ ने समर्थन किया. वहीं पर्यवेक्षक के रूप में आए रामलाल जाट और रोहित बोहरा ने उनकी भावनाओं को आलाकमान तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details