बिहार

bihar

जहानाबाद में जमीन के विवाद में उलझे विधायक और HAM नेता, निर्माण कार्य बंद कराने के लिए धरने पर बैठे विधायक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 6, 2024, 3:44 PM IST

Land Dispute In Jehanabad: जहानाबाद में हम पार्टी के नेता और स्थानीय विधायक आपस में ही उलझ पड़े. दोनों के बीच जमीन को लेकर कहा सुनी हो गई, जिसके बाद स्थानीय विधायक धरने पर बैठ गए. वहीं मौके पर अंचल अधिकारी मामले को सुलझाने में लगे रहे.

Etv Bharat
Etv Bharat

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड स्थित हाई स्कूल परिसर में स्थानीय विधायक सतीश दास धरने पर बैठ गए. वह विद्यालय की जमीन पर हो रहे निर्माण कार्य को बंद करने के लिए प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान लोगों ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने.

जमीन की चारदिवारी करा रहे थे:मिली जानकारी के अनुसार, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के नेता पंपी शर्मा अपने जमीन की चारदिवारी का कार्य करा रहे थे. तभी मखदुमपुर उच्च विद्यालय के प्राचार्य ने स्थानीय विधायक को एक लिखित आवेदन दे दिया. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि विद्यालय की जमीन को कब्जा किया जा रहा है.

निमार्ण कार्य बंद करने को कहा:इस बात की सूचना मिलते ही विधायक अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और निमार्ण कार्य बंद करने को कहने लगे. तभी हम नेता पम्पी शर्मा ने कहा कि यह मेरी खानदानी जमीन पर जिसपर मैं निमार्ण कार्य करा रहा हूं, आपको इससे क्या परेशानी है. यह कहकर विधायक की बात ना मानते हुए हम नेता ने कार्य जारी रखा.

आक्रोशित होकर धरने पर बैठ गए: यह देखती विधायक आक्रोशित हो गए और वह वहीं धरने पर बैठ गए. वहां मौजूद लोगों ने उन्हें काफी समझाने की भी कोशिश की. लेकिन वह नहीं मानें. बाद में इसकी सूचना अंचल अधिकारी को लगी, जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और पूरा मामला जाना.

जांच के बाद स्पष्ट होगा मामला:इधर मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अंचल अधिकारी ने मामले की जांच की. विधायक एवं हम नेता की बात सुनी. उनका कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मामला क्या है और जमीन किसकी है.

"मैं अपनी निजी जमीन का चारदिवारी का कार्य करा रहा था. तभी विधायक जी के द्वारा राजनीतिक भावना से ग्रसित होकर मेरे निर्माण कार्य को रोका जाने लगा. मैंने जब इसका विरोध किया तो वह धरने पर बैठ गए. यह पूरी तरह से गलत है." - पंपी शर्मा, प्रदेश सचिव, हम पार्टी

इसे भी पढ़े- 25 साल पहले हुआ था जहानाबाद में शंकर बिगहा नरसंहार, आज भी ताजा हो जाती है याद

ABOUT THE AUTHOR

...view details