राजस्थान

rajasthan

कोटा से सुसाइड नोट लिखकर लापता हुई कोचिंग छात्रा पंजाब से दस्तयाब, वृंदावन में गुजारे थे दिन - Missing coaching student from Kota

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 2, 2024, 3:04 PM IST

Girl Student Missing From Kota, कोटा से लापता हुई नीट की छात्रा को पंजाब से दस्तयाब किया गया है. छात्रा ने पीजी छोड़ते समय एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसके बाद से पुलिस तलाश में जुटी थी.

कोटा से लापता हुई नीट की छात्रा
कोटा से लापता हुई नीट की छात्रा

कोटा.शहर के अनंतपुरा थाना इलाके में पीजी में रहकर नीट यूजी की तैयारी कर रही यूपी के कुशीनगर निवासी छात्रा पिछले दिनों लापता हो गई थी. करीब 10 दिन की तलाश के बाद पुलिस ने छात्रा को दस्तयाब कर लिया है. छात्रा पंजाब से दस्तयाब की गई है. कोचिंग छात्रा ने पूछताछ में बताया कि उसने ज्यादातर समय वृंदावन में ही बिताया है.

21 अप्रैल से थी लापता : कोटा सिटी एसपी डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर नगर निवासी 21 वर्षीय छात्र तृप्ति सिंह गोबरिया बावड़ी ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक पीजी में रहती थी. वह 21 अप्रैल को कोचिंग के लिए पीजी से निकली थी, जिसके बाद वापस नहीं आई. उसके पीजी रूम की तलाशी लेने पर वहां सुसाइड नोट भी मिला था. इस संबंध में पीजी संचालिका ने 23 अप्रैल को गुमशुदगी दर्ज की थी. तृप्ति की तलाश में पुलिस टीम मुस्तैदी से जुट गई. उसके परिजनों से भी बातचीत की गई थी. छात्रा की तलाश में चंबल नदी में गोताखोरों ने अभियान भी चलाया था.

पढ़ें. जेईई में कम नंबर आने पर कोटा से लापता हुआ यूपी निवासी कोचिंग छात्र हिमाचल से रेस्क्यू

वृंदावन से पंजाब गई छात्रा :अनंतपुरा थानाधिकारी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जिस कॉपी में सुसाइड नोट लिखा था, वहां पर तृप्ति ने राधा कृष्ण भी लिखा था. उसके मोबाइल डिटेल के अनुसार उसके वृंदावन जाने की पुष्टि हुई. ऐसे में टीम को वृंदावन और मथुरा भेजा गया. यहां पुलिस को सूचना मिली कि तृप्ति वहां से लुधियाना गई है. इसके बाद पंजाब के लुधियाना से तृप्ति को दस्तयाब किया गया और परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा.

मथुरा वृंदावन से छात्र को दस्तयाब किया था : एसपी डॉ. दुहन ने बताया कि मध्य प्रदेश के नीमच जिले के डिकैन गांव निवासी व्यक्ति ने 28 अप्रैल को जवाहर नगर थाने में शिकायत दी थी. उसने बताया कि उनका 17 वर्षीय बेटा कोटा से नीट यूजी की कोचिंग कर रहा है और तलवंडी में रहता है. वह 26 अप्रैल की देर रात से लापता हो गया और उसका मोबाइल भी बंद है. इस मामले में प्रकरण दर्ज कर छात्र की तलाश शुरू की गई थी. इसमें सामने आया है कि यह लड़का 27 अप्रैल को सुबह 4 बजे कोटा जंक्शन पर आया था और दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेन में बैठ गया. बाद में मथुरा पुलिस और जीआरपी की मदद से लड़के के मथुरा स्थित प्रेम मंदिर और वृंदावन में होने की जानकारी सामने आई. इसके बाद 29 अप्रैल की शाम को यह लड़का मथुरा रेलवे स्टेशन के बाहर नजर आया, जिसे जीआरपी पुलिस मथुरा से संपर्क कर दस्तयाब किया गया. बाद में 30 अप्रैल को कोटा पुलिस ने उसे परिजनों को सौंप दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details