दिल्ली

delhi

दिल्ली से मोबाइल चोरी कर बिहार नेपाल बॉर्डर पर बेचता था बदमाश, पुलिस ने दबोचा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Feb 1, 2024, 7:45 AM IST

Mobile Snatching Case In Delhi: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो दिल्ली में मोबाइल चोरी कर बिहार नेपाल के बॉर्डर पर महंगे दामों में बेचता था. आरोपी बिहार के अररिया का रहने वाला है. आरोपी रील देखकर मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम देता था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली जिला की पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने चोरी का मोबाइल बिहार नेपाल के बॉर्डर पर महंगे दामों में बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने नेपाल जाने के फिराक में पहुंचे गैंग के एक सदस्य को ईडीएम मॉल के पास से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के पास से 35 मोबाइल बरामद किया गया है. आरोपी की पहचान कबातुल्लाह के रूप में की गई है. वह मूल रूप से बिहार के अररिया का रहने वाला है.

पूर्वी रेंज की ज्वाइंट सीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि मंगलवार को कबातुल्लाह मोबाइल की खेप लेकर ईडीएम मॉल के पास आने वाला है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछा कर कबातुल्लाह को दबोच लिया. उसके पास से चोरी के मोबाइल हुआ है. जिन्हें वह नेपाल जाकर बेचने वाला था. कबातुल्लाह अपने एक साथी के साथ मिलकर दिल्ली में मोबाइल की चोरी और स्नैचिंग करता. फिर मोबाइल को बिहार के अररिया इलाके में ले जाकर अपने गैंग के सदस्यों की मदद से नेपाल बॉर्डर पर महंगे दामों पर बेचता था.

ये भी पढ़ें:दिल्ली के संगम विहार में चाकू मारकर युवक की हत्या, आरोपी की तलाश कर रही पुलिस

ज्वाइंट सीपी ने बताया कि कबातुल्लाह चोरी किए गए मोबाइल में डिजिटल मनी ऐप का पासवर्ड बदल कर पैसा भी ट्रांसफर करता था. अभी तक आरोपी 45000 रुपए पीड़ित के मोबाइल से उड़ा चुका था. वह पिछले 2 साल से मोबाइल चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा था. 100 से ज्यादा मोबाइल वह अबतक चोरी कर चूका है. आरोपी ने बताया कि वह यूट्यूब का शॉर्ट वीडियो रील देखकर चोरी करना शुरू किया है. रील में उसे पता चला कि नेपाल बॉर्डर पर चोरी का मोबाइल महंगे कीमत पर बिक जाता है. इस जानकारी के बाद वह अपने एक साथी के साथ मिलकर दिल्ली में मोबाइल चोरी करने लगा. कबातुल्लाह पहले गाजीपुर मछली मंडी में लेबर का काम करता था, इसके बाद वह मोबाइल चोरी में सक्रिय हो गया.

ये भी पढ़ें:शाहबाद डेयरी इलाके में ट्रैक्टर ने पैदल जा रहे युवक को रौंदा, हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details