बिहार

bihar

मुंगेर में नक्सलियों के गढ़ में अवैध मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, हथियार भी बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 6, 2024, 10:52 PM IST

Munger Mini Gun Factory: मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया गया. पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर.

मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री
मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. मुंगेर पुलिस ने एसएसबी की मदद से नक्सलियों के गढ़ में घुसकर अवैध रूप से हथियार बना रहे मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया. पुलिस ने दो लोगों को 8 अर्धनिर्मित पिस्टल, मैगजीन, दो कारतूस सहित हथियार बनाने के ढेरों उपकरण बरामद किए हैं.

गुप्त सूचना पर कार्रवाईः मुंगेर पुलिस ने यह कार्रवाई सहायक थाना शामपुर क्षेत्र में जलालकुंड के ऊपर पहाड़ी जंगली क्षेत्र में की. डीआईओ को जानकारी मिली की बड़े पैमाने पर चोरी छिपे हथियार निर्माण का हो रहा है. जिसके बाद मुंगेर एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान के नेतृत्व में जिला बल, डीआईओ और एसएसबी की टीम के द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी अभियान चलाया गया.

दो आरोपी गिरफ्तारः छापेमारी में पुलिस एक मिनी गन फैक्ट्री का संचालन करते दो निर्माताओं को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. एसपी ने इसकी जानकारी प्रेस कांफ्रेस में दी. बताया कि गिरफ्तार हथियार तस्कर की पहचान जिले के शामपुर सहायक थाना क्षेत्र के निवासी आकाश मांझी और बबलू मांझी के रूप में हुई है. हथियार निर्माताओं को गांव से समान मुहैया और बने हुए हथियार को तस्करों तक पहुंचाने का काम करता था.

"जंगल में हथियार निर्माता तंबू लगा कर काम करते थे. वहा पर हथियार निर्माण में एक्सपर्ट कारीगर को कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर बुलाया जाता था. यह कारखाना दो से ढाई माह पूर्व यहां स्थापित किया गया था. जिसे पुलिस ने ध्वस्त कर दिया. ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है कि नक्सल संरक्षण में हथियार निर्माण हो रहा था. पुलिस इस बिंदु पर जांच कर रही है."-सैयद इमरान मसूद, एसपी, मुंगेर

यह भी पढ़ेंःमुंगेर में अप हावड़ा-जमालपुर एक्सप्रेस से विदेशी शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details