उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ यूनिवर्सिटी में एक साथ कई छात्राएं बेहोश, जानिए क्या था मामला - LUCKNOW UNIVERSITY

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 23, 2024, 3:50 PM IST

लखनऊ यूनिवर्सिटी में एक एक कर कई छात्राएं हुई बेहोश,कैंपस में मची अफरा तफरी

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ: लखनऊ विश्वविद्यालय में मंगलवार को एक साथ कई छात्राओं के बेहोश जाने से यूनिवर्सिटी कैंपस में अफरा तफरी मच गई. विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में इंट्राम्यूरल स्पोर्ट्स फेस्टिवल के दौरान ये घटना घटी.सभी बीमार छात्राओं को आनन फानन में अस्त्पाल ले जाया गया. जहां उनका इलाज किया जा रहा है. दरअसल, एलयू में इंट्राम्यूरल स्पोर्ट्स फेस्ट के फाइनल राउंड में भाग लेने मंगलवार को काफी स्टूडेंट्स पहुंचे थे. इस दौरान 100 मीटर रेस में भाग लेने पहुंची कई छात्राएं दौड़ पूरी करने से पहले ही बेहोश होकर गिर गई.

बताया जा रहा है कि, लखनऊ यूनिवर्सिटी शारीरिक शिक्षा विभाग में बीते कई दिनों से इंट्राम्यूरल स्पोर्ट्स फेस्टिवल का आयोजन हो रहा है. अब तक कई राउंड के इवेंट्स हो चुके हैं. मंगलवार को फाइनल राउंड आयोजित थे. जिसको लेकर सुबह 6 बजे से ही काफी छात्र छात्राएं फेस्ट में भाग लेने पहुंचे थे. इस दौरान 100 मीटर स्प्रिंट रनिंग के इवेंट में जब छात्राओं ने दौड़ लगाई तो कई गर्मी में बेहाल हो गई. इनमें से कुछ बेहोश होकर गिरने लगी.

फिजिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. रूपेश कुमार के मुताबिक, इंटराम्यूरल फेस्ट का मंगलवार को फाइनल राउंड था. सुबह से कई इवेंट आयोजित होने थे. हालांकि मौसम को देखते हुए दोपहर तेज धूप में कोई इवेंट नहीं रखा गया. हालांकि हनुमान जयंती का व्रत रखे कुछ छात्र छात्राएं इन राउंड्स में भाग ले रहे थे. जिससे चलते रेस के बीच में उन्हें चक्कर आने लगे. तुरंत सभी को डिस्पेंसरी लाया गया. जहां सभी की जांच की गई. थोड़ी देर में ही सभी को राहत मिल गई.

ये भी पढ़ें:लखनऊ विश्वविद्यालय में पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details