उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राम पंचायत सचिवों की तैनाती में बड़ी लापरवाही, शिकायत के बाद संशोधित हुआ आदेश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 10, 2024, 11:56 AM IST

Gram Panchayat Secretaries Posting: नौतनवा, सिसवा और निचलौल के कुल सात क्लस्टर में नए सचिवों की तैनाती का आदेश किया गया है. निचलौल ब्लॉक के किशुनपुर क्लस्टर के ही बोदना गांव के रहने वाले ग्राम पंचायत अधिकारी अब्दुल्लाह को जिम्मेदारी दी गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

महराजगंज: ग्राम पंचायतों में सचिवों के क्लस्टर आवंटन में जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय की ओर से बड़ी लापरवाही सामने आई है. तीन ब्लॉक क्षेत्रों के कुल सात क्लस्टर के आवंटन में निचलौल के किशुनपुर क्लस्टर में ग्राम पंचायत अधिकारी अब्दुल्लाह को तैनात किया गया है, जो उसी क्लस्टर के ग्राम सभा बोदना के निवासी हैं. आदेश जारी होने के बाद जब इसकी शिकायत जिलाधिकारी तक पहुंची तो हड़कंप मच गया.

आनन-फानन में शुक्रवार की देर रात संशोधित आदेश जारी करते हुए उसके स्थान पर दूसरे ग्राम पंचायत अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई. जिले के नौतनवा, सिसवा और निचलौल ब्लाक के कुल सात क्लस्टर सचिवों के स्थानांतरण एवं निलंबन आदि को लेकर खाली चल रहे थे. जिसके क्रम में जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में वहां की जिम्मेदारी नए ग्राम पंचायत सचिवों को देनी थी. जिसके क्रम में जिला पंचायत राज अधिकारी यावर अब्बास द्वारा आदेश निकाला गया.

आदेश के क्रम में नौतनवा के कोहरगड्डी क्लस्टर पर ग्राम विकास अधिकारी अशोक कुमार पासवान को तैनात किया गया है. इसी क्रम में सिसवा ब्लाक में ग्राम विकास अधिकारी विवेकानंद को हेवती क्लस्टर और ग्राम पंचायत अधिकारी पवन कुमार गुप्ता को बड़हरा और ग्राम विकास अधिकारी जयहिंद गौतम को गोपाला क्लस्टर की जिम्मेदारी दी गई.

वहीं निचलौल ब्लाक में ग्राम विकास अधिकारी एलहाक अंसारी को अमड़ा उर्फ झुलनीपुर तथा ग्राम पंचायत अधिकारी धीरू कुमार यादव को भेड़िया और किशुनपुर क्लस्टर में ग्राम पंचायत अधिकारी अब्दुल्लाह को तैनात किया गया है, जो उसी क्लस्टर के ग्राम सभा बोदना के निवासी हैं. आदेश जारी होने के बाद जब लोगों ने इस पर आपत्ति जताई जिसके बाद संशोधित आदेश जारी किया गया.

जिसमें अब्दुल्लाह को किशुनपुर से अमड़ा उर्फ झुलनीपुर और एहलाक अंसारी को अमड़ा उर्फ झुलनीपुर से किशुनपुर में तैनात कर दिया गया है. जिलाधिकारी अनुनय झा ने बताया कि क्लस्टर आवंटन में ग्राम अपने ही ग्राम पंचायत के क्लस्टर में तैनाती की शिकायत मिलने के बाद उसे संशोधित करा दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः अब पुलिसवालों को छुट्टियां मिलेंगी ऑनलाइन, आगरा में BPO प्रणाली लागू

ABOUT THE AUTHOR

...view details