राजस्थान

rajasthan

दुनिया में हर चुनौती का समाधान भारत से होकर निकलेगा- ओम बिरला

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 21, 2024, 8:52 PM IST

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बुधवार को श्रीगंगानगर के दौरे पर रहे. ओम बिरला ने अग्रवाल गर्ल्स कॉलेज का लोकार्पण किया और टांटिया यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया में हर चुनौती का समाधान भारत से होकर ही निकलेगा .

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला श्रीगंगानगर के दौरे पर

श्रीगंगानगर.लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बुधवार को दिल्ली से सूरतगढ़ एयरबेस पहुंचे और फिर सड़क मार्ग से श्रीगंगानगर पहुंचे. ओम बिरला ने अग्रवाल गर्ल्स कालेज का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि आज देश में महिलाओं को सम्मान दिया जा रहा है, यह सब शिक्षा की ही बदौलत है. उन्होंने कहा कि महिला शिक्षा का और अधिक प्रचार प्रसार होना चाहिए. उन्होंने कहा कि दुनिया में हर चुनौती का समाधान भारत से होकर ही निकलेगा.

शोधार्थियों के अनुभव का लाभ समाज को मिले : ओम बिरला इसके बाद टांटिया यूनिवर्सिटी पहुंचे और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. बिरला ने चिकित्सा के क्षेत्र में विभिन्न सरकारी योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थिओं से संवाद भी किया. इसके बाद उन्होंने पीएचडी स्टूडेंट्स को डिग्रियां प्रदान की. ओम बिरला ने कहा कि भारत दुनिया का एजेंडा तय करने वाला देश हो गया है. जी-20 के दौरान यह साबित हो गया कि हम जैसा कोई नहीं है. आज पूरी दुनिया भारत के वसुधैव कुटुंबकम के सिद्धांतों पर चलने लगी है. उन्होंने कहा कि छात्रों द्वारा किए गए शोध का अनुभव समाज को मिलना चाहिए. विश्व विद्यालय से निकले छात्रों से देश के भविष्य का निर्माण होता है. ऐसे में शिक्षा को निरंतर बेहतर बनाने का प्रयास होना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले- अब गठबंधनों का युग हुआ समाप्त, जनता चुनती है मजबूत सरकार

कार्यक्रम के दौरान सांसद निहालचंद, विधायक जयदीप बिहाणी, विधायक गुरवीर सिंह बराड़, यूनिवर्सिटी की चेयरपर्सन सुनीता टांटिया, डॉ. विशु टांटिया, डॉ. राघव टांटिया, वाइस चेयरमैन डॉ. मोहित टांटिया, कार्यकारी निदेशक केएस सुखदेव, कुलपति प्रो. (डॉ.) एम. एम. सक्सेना आदि मौजूद थे. समारोह में 170 स्वर्ण पदक एवं 444 डिग्रियों का वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details