झारखंड

jharkhand

लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड में जेडीयू को अब भी उम्मीद, बीजेपी कर चुकी है 11 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 3, 2024, 4:58 PM IST

Lok Sabha Elections 2024. बीजेपी ने झारखंड के 14 में से 11 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. ऐसे में जेडीयू को उम्मीद है कि गठबंधन के तहत उन्हें बचे हुए तीन सीटों में से एक सीट जरूर मिलेगी.

Lok Sabha Elections 2024
Lok Sabha Elections 2024

खीरू महतो का बयान

रांची:भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड के 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. हालांकि अभी तक बीजेपी ने चतरा, धनबाद और गिरिडीह में अपने उम्मीदवार तय नहीं किए हैं. ऐसे में जेडीयू सांसद खीरू महतो का मानना है कि उन्हें बचे हुए तीन सीटों में एक सीट जेडीयू को जरूर मिलेगी.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने रांची में कहा कि अभी भी चतरा, धनबाद और गिरिडीह सीट के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा बीजेपी ने नहीं की है. उनकी पार्टी की ओर से तीन सीटों का नाम भेजा गया था, जिसमें चतरा, हजारीबाग और धनबाद पर चुनाव लड़ने का आग्रह किया गया है. खीरू महतो ने कहा पार्टी की ओर से मांगे गए तीन सीटों में अभी भी दो सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा बची हुई है. इसलिए पार्टी के नेताओं को उम्मीद है कि चतरा और धनबाद में से एक सीट जेडीयू को जरूर मिलेगी.

वहीं, जेडीयू सांसद ने ये भी कहा कि अभी शीर्ष नेतृत्व के लोग भाजपा के नेताओं से बात कर रहे हैं और इस चुनाव में एनडीए गठबंधन भारी मतों से जीत प्राप्त करेगी. सांसद खीरू महतो ने कहा कि धनबाद या चतरा सीट को लेकर शीर्ष नेता गहन रूप से बातचीत कर रहे हैं. पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं को पूरा उम्मीद है कि बचे हुए तीन सीटों में जनता दल यूनाइटेड के कोटे में एक सीट जरूर आएगी.

शनिवार को पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर सांसद खीरू महतो ने कहा कि नीतीश कुमार अब एनडीए में शामिल हो गए हैं. इसलिए इस बार एनडीए 400 से ज्यादा सीट पाकर जीत प्राप्त करेगी. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए का इस बार पूरी तरह से यूपीए गठबंधन का सुपड़ा साफ हो जाएगा. जब नीतीश कुमार ने ही यूपीए का साथ छोड़ दिया तो निश्चित रूप से विपक्ष की हार तय है.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने झारखंड के 14 में से 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन अभी भी जेडीयू ने जिन सीटों पर प्रत्याशी खड़ा की बात की थी उन सीटों पर अब तक प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं हुई है. अब देखने वाली बात होगी कि जदयू को तीन सीटों में से किस सीट पर चुनाव लड़ने का मौका एनडीए गठबंधन की ओर से मिलता है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details