हरियाणा

haryana

लोकसभा चुनाव 2024: जानें फरीदाबाद की जनता का क्या है मूड

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 17, 2024, 2:09 PM IST

Updated : Feb 17, 2024, 2:21 PM IST

Lok Sabha Election 2024: कभी भी लोकसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है. इसको लेकर एक तरफ राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है, तो दूसरी तरफ जनता ने भी सांसदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर लिया है. फरीदाबाद के लोगों ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बताया कि सांसद कृष्णपाल गुर्जर का रिपोर्ट कार्ड कैसा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लोकसभा चुनाव 2024: जानें फरीदाबाद की जनता का क्या है मूड

फरीदाबाद: लोकसभा चुनाव में बहुत ही कम समय बचा है. ऐसे में हर राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट गई हैं. इस बीच ईटीवी भारत की टीम ने वोटरों की नब्ज टटोलने की कोशिश की और जाना कि वो बीजेपी कार्यकाल से कितने खुश हैं. क्या वो बीजेपी सरकार को हैट्रिक का मौका देंगे या फिर नई सरकार बनाएंगे. इन्हीं सवालों को लेकर ईटीवी भारत की टीम ने फरीदाबाद में लोगों से बातचीत की. इस दौरान जनता ने सांसद कृष्णपाल गुर्जर का रिपोर्ट कार्ड बताया.

सांसद के कामकाज से नाखुश लोग: स्थानीय निवासी अर्जुन सिंह ने कहा "मोदी सरकार में देश में तो बहुत काम हुआ है, लेकिन फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में काम नहीं हुआ. अगर बीजेपी मौजूदा सांसद कृष्णपाल गुर्जर को टिकट देती है, तो हम दूसरी पार्टी को वोट देंगे.' स्थानीय निवासी आरपी सिंह ने कहा 'फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं हुआ. ना यहां पीने के पानी की व्यवस्था है, ना यहां सीवर और नालियां सही बनी हैं."

'जमीनी स्तर पर नहीं हुआ कोई काम:' स्थानीय निवासी रमेश मौर्य ने बताया "बड़ी ही उम्मीद के साथ उन्होंने बीजेपी को वोट दिया था और सोचा था कि विकास होगा, लेकिन एक परसेंट भी विकास नहीं हुआ. विकास के नाम पर कोई भी काम लोकसभा क्षेत्र में नहीं हुए. इसके अलावा स्थानीय निवासी नरेंद्र ने बताया कि हमने दो बार यहां से स्थानीय सांसद और स्थानीय विधायक को जिताया है, लेकिन जमीनी स्तर पर कोई भी काम नहीं हुआ."

'मोदी तमुसे बैर नहीं, सांसद की खैर नहीं:' स्थानीय लोगों ने कहा कि अब तो एक ही नारा है. मोदी तुमसे बैर नहीं, सांसद और विधायक तुम्हारी खैर नहीं. वहीं स्थानीय निवासी ओमप्रकाश ने बताया कि "इस लोकसभा क्षेत्र में कोई भी विकास के काम नहीं हुए 10 साल हमने बीजेपी के सांसद को जितवाया लेकिन, उन्होंने जनता के हित में काम नहीं किया." बुजुर्ग अमरेश ने बताया कि देश में तो विकास हुआ है, लेकिन फरीदाबाद में कोई काम नहीं हुआ.

'धरातल पर नहीं हुआ कोई काम': स्थानीय निवासी सोनू ने बताया "लोकसभा क्षेत्र में कोई भी काम नहीं हुआ है और जितने बड़े नेता मंत्री उतने ही ज्यादा जनता को लूटने का काम किया है और फरीदाबाद की स्थिति ऐसी है एक अजगर है जो की सबको निगल कर बैठा हुआ है इस बार हम बदलाव की बयार लाएंगे और इस बार हम बीजेपी को वोट नहीं देंगेवहीं स्थानीय बुजुर्ग रजिया खातून ने बताया कि फरीदाबाद में लोकसभा में कोई काम नहीं हुआ है."

स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां बारिश के सीजन में सड़कों पर पानी भर जाता है. बीजेपी के इन 10 सालों में सड़कों पर जिले में कोई काम नहीं हुआ है. वहीं दूसरी महिला रजिया ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में काम हुआ है. सड़कें बनी हैं. पानी हर घर पहुंच गया है. सीवर की व्यवस्था ठीक है. फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में बहुत काम हुआ है. वहीं होगार्ड की नौकरी करने वाले मुकेश गुप्ता ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र में कोई भी काम नहीं हुआ है

युवाओं ने बनाया बदलाव का मन: युवा सुशांत ने कहा कि सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने उनके क्षेत्र में कोई काम नहीं किया. उन्हें दो बार मौका देकर देख लिया है. अगर बीजेपी दोबारा से कृष्णपाल गुर्जर को टिकट देती है, तो हम दूसरी पार्टी को वोट करेंगे. उन्होंने कहा कि अब बदलाव का वक्त आ गया है. जिससे की उनको मूलभूत सुविधा मिल सके. दूसरे युवा बबलू ने बताया कि विकास कार्य हुए हैं, लेकिन धीमी रफ्तार से. अभी भी बहुत से विकास कार्य होने हैं.

ये भी पढ़ें- 33 प्रतिशत महिला आरक्षण के तहत चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, नारी न्याय सम्मेलन की करेगी शुरुआत- लांबा

ये भी पढ़ें- हरियाणा बीजेपी मिशन 2024: नायब सैनी ने हरियाणा में 10 सीटें जीतने का किया दावा, कांग्रेस पर लगाया गंभीर आरोप

Last Updated :Feb 17, 2024, 2:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details