राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाया आरोप, बूथ कैप्चरिंग और आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन - lok sabha election 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 26, 2024, 2:51 PM IST

बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने निर्दलीय प्रत्याशी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है, वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी रवीन्द्र सिंह भाटी ने प्रशासन पर दबाव के तहत काम करने का आरोप लगाया है.

Congress candidate Umedaram Beniwal
कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल

बाड़मेर.जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है. उन्होंने इस संबंध में एक ट्वीट किया है. उन्होंने कांग्रेस के पोलिंग एजेंटों के साथ भी मारपीट करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है.

कांग्रेस के प्रत्याशी बेनीवाल ने एक्स पर ट्वीट कर आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग की आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है. उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र में अंदर मतदान चल रहा है और मुख्य द्वार पर निर्दलीय प्रत्याशी के बैनर सजे हुए हैं. उन्होंने बताया कि शिव, जैसलमेर और सिवाना में बाहरी लोगों द्वारा कई जगह बूथ कैप्चर कर फर्जी वोटिंग की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पोलिंग एजेंटों के साथ मारपीट कर धमकाया जा रहा है. कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है.

देखें:रविंद्र सिंह भाटी ने प्रशासन पर लगाए आरोप, पोलिंग बूथ से एजेंटों को बाहर निकाला जा रहा

लग रहे आरोप प्रत्यारोप: चुनावी प्रक्रिया के दौरान एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. इससे पहले सुबह निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने प्रशासन पर दबाव में कार्य करने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स पर लिखा कि बायतु इलाके में उनके पोलिंग एजेंट को बाहर निकाला जा रहा है. ईवीएम पर उनके नाम के आगे पट्टी लगाई जा रही है. गौरतलब है कि त्रिकोणीय मुकाबला होने के कारण बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट देश की हॉट सीट में शुमार हो गया. यहां पर भाजपा कांग्रेस और निर्दलीय के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. ऐसे में यह सीट काफी चर्चाओं में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details