राजस्थान

rajasthan

चुनाव प्रचार में भाजपा ने झोंकी ताकत, राजनाथ सिंह आज कोलायत में तो यूपी सीएम योगी दौसा में भरेंगे हुंकार - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 6, 2024, 3:54 PM IST

Updated : Apr 7, 2024, 6:34 AM IST

BJP Rajasthan Campaign, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भाजपा ने धरातल पर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के बड़े नेताओं को अब फील्ड में प्रत्याशियों के समर्थन में भेजा जा रहा है. कौन, कब और कहां ? यहां जानिए...

BJP Campaign For Election
भाजपा ने प्रचार में झोंकी ताकत

बीकानेर.बीजेपी के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में उतर चुके हैं और जनता से लगातार मिल रहे हैं. इसी क्रम में आज राजस्थान के बीकानेर के कोलायत विधानसभा क्षेत्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चुनावी जनसभा होगी. राजनाथ सिंह बीजेपी प्रत्याशी अर्जुनराम मेघवाल के समर्थन में रैली को संबोधित करेंगे. यह एक संयोग है कि पिछले लोकसभा चुनाव में भी राजनाथ सिंह भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में बीकानेर आए थे और उस वक्त भी कोलायत में ही जनसभा को संबोधित किया था.

अमित शाह का दौरा निरस्त:वहीं, गृहमंत्री अमित शाह का 9 अप्रैल को बीकानेर का दौरा निरस्त हो गया है. दरअसल, अमित शाह का मंगलवार को बीकानेर शहर में चुनावी सभा का कार्यक्रम था, लेकिन हिंदू नव वर्ष के मौके पर बीकानेर में हर साल की तरह आयोजित धर्मयात्रा के चलते स्थानीय नेताओं को शाह की सभा में भीड़ नहीं जुटने की आशंका थी. ऐसे में उच्च स्तर पर इस फीडबैक को पहुंचाया गया, जिसके बाद 9 अप्रैल को शाह का दौरा निरस्त हो गया है. अब आने वाले दो-चार दिनों में शाह के दौरे की दोबारा तारीख से तय होगी. शहर भाजपा अध्यक्ष विजय आचार्य ने बताया कि गृह मंत्री का दौरा एकबारगी निरस्त हुआ है, लेकिन जल्द ही नई तारीख तय होगी.

पढ़ें :बीएपी प्रत्याशी राजकुमार रोत बोले- भाजपा के लिए काम करने वाले कांग्रेसी नहीं चाहते गठबंधन - Lok Sabha Elections 2024

पांचू में मुख्यमंत्री भजनलाल की सभा : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी आज बीकानेर के दौरे पर रहेंगे. दरअसल बीकानेर के नोखा विधानसभा क्षेत्र के पांचू तहसील में भाजपा किसान मोर्चा की ओर से किसान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है और इस किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शामिल होंगे. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री श्री कोलायत में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सभा में शामिल होने के बाद सीधे पांचू पहुंचेंगे.

प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शामिल हो सकते विदेश मंत्री :भाजपा की ओर से बड़े नेताओं को फील्ड में उतारने की कड़ी में बीकानेर में प्रबुद्धजन सम्मेलन के आयोजन को लेकर भी पार्टी स्तर पर कवायद चल रही है. माना जा रहा है कि अगले सप्ताह बीकानेर में एक प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन पार्टी की ओर से होगा और इस सम्मेलन में विदेश मंत्री एस जयशंकर को बुलाने को लेकर भी विचार किया जा रहा है. वहीं, भाजपा समर्थित नेताओं की ओर से महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती के मौके पर आयोजन तय किया गया है और इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को बुलाया गया है. 11 अप्रैल को आयोजित कार्यक्रम में दोनों नेताओं के शामिल होने की पुष्टि भाजपा के लोकसभा मीडिया प्रभारी मनीष सोनी ने की है.

दौसा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा:दौसा लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा के समर्थन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को लालसोट में एक चुनावी सभा संबोधित करेंगे. इसे लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. लालसोट अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश सोनवाल ने बताया कि योगी आदित्यनाथ लालसोट में बीजेपी की एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसे लेकर पुलिस ने अपनी तैयारियां कर ली है. ऐसे में करीब 300 पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया जाएगा. वहीं 12 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी दौसा में रोड शो करेंगे. हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

Last Updated :Apr 7, 2024, 6:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details