बिहार

bihar

पुलिस हिरासत में अभियुक्त की मौत, गश्ती के दौरान नेपाली शराब के साथ पकड़ाया था - Death in police custody

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 3, 2024, 10:12 PM IST

Death in police custody सीतामढ़ी में पुलिस हिरासत में एक अभियुक्त की मौत हो गयी. परिजनों ने पुलिस की लापरवाही से मौत होने का आरोप लगाया है. पुलिस ने गस्ती के दौरान नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार किया था. इस घटना को लेकर सुरसंड के लोगों में आक्रोश है. पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है. पढ़ें, विस्तार से.

अभियुक्त की मौत
अभियुक्त की मौत

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी में पुलिस अभिरक्षा में एक शराब तस्कर की मौत हो गयी. पुलिस हिरासत में मौत के बाद भारत नेपाल सीमा पर सुरसंड में आक्रोश का माहौल है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही के कारण मौत हुई है. पुलिस ने गस्ती के दौरान नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार किया था. मृत अभियुक्त का नाम जयप्रकाश बताया गया है.

नेपाली शराब के साथ किया था गिरफ्तारः मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की पुलिस ने सुरसंड थाना क्षेत्र के श्रीखंडी भीठा एनएच के समीप गस्ती पर थी. इसी दौरान जयप्रकाश को नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार किया गया. पुलिस उसे लेकर थाने लेते आयी. गिरफ्तारी की सूचना मिलते हैं परिजन खाना लेकर थाना पहुंचे. जहां उसकी मां ने खाना खिलाया. खाना खाने के कुछ ही देर बाद जयप्रकाश की मौत हो गई.

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजाः जयप्रकाश कापर खाना खाने के बाद जैसे ही थाना परिसर में गिर गया. पुलिस आनन फानन में उसे लेकर स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस जयप्रकाश के शव को लेकर सीतामढ़ी सदर अस्पताल आई. जयप्रकाश की मां सोना देवी का आरोप है कि पुलिस अभिरक्षा में जयप्रकाश की मौत हुई है जिसकी जांच की जाए.

पुलिस के खिलाफ आक्रोशः मामले को लेकर पुलिस अभी कुछ भी बोलने से इंकार कर रही है. फिलहाल मामले को लेकर सुरसंड में आक्रोश है. लोगों का कहना है कि पुलिस की ज्यादती के कारण उसकी मौत हुई होगी. फिलहाल वे लोग घटना की जांच कराने की मांग कर रहे हैं. दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः नेपाल से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे थे दो कुख्यात, पुलिस ने ब्राउन शुगर और हथियार के साथ किया गिरफ्तार - Sitamarhi Police Arrested Criminals

ABOUT THE AUTHOR

...view details