बिहार

bihar

बांका में 456 बोतल विदेशी शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, होली पर झारखंड से लायी जा रही थी बड़ी खेप - Liquor smuggling on Holi

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 24, 2024, 9:07 PM IST

होली से एक दिन पहले बांका पुलिस ने बड़ी मात्रा में विदेशी शराब की खेप पकड़ी है. बताया जाता है कि झारखंड से शराब लायी जा रही थी. होली के मौके पर इसे खपाने की तैयारी थी. पुलिस को वाहन जांच के दौरान यह कामयाबी मिली. पढ़ें, विस्तार से.

तस्कर गिरफ्तार
तस्कर गिरफ्तार

बांका: बिहार के बांका जिले के चांदन प्रखंड में पुलिस ने 456 बोतल विदेशी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. झारखंड बिहार की सीमा पर स्थित झींगाझाल-पांडेडीह पक्की सड़क पर जांच के दौरान पुलिस ने कार से बरामद की. होली और चुनाव को लेकर पुलिस जांच अभियान चला रही है. इसी क्रम में पुलिस को यह कामयाबी मिली. बताया जाता है कि होली में खपाने के लिए शराब लायी जा रही थी.

क्या है मामलाः जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार और अपर थानाध्यक्ष चन्द्रधारी झा लोकसभा चुनाव और होली को देखते हुए विशेष अभियान पर निकले थे. झींगाझाल की तरफ से आ रहे वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान एक संदिग्ध कार आती दिखायी दी. उसे रुकने के इशारा किया तो ड्राइवर गाड़ी लेकर भागने लगा.

पुलिस ने पीछा कर पकड़ाः पुलिस ने पीछा कर तुर्की मोड़ के 100 मीटर आगे एक जंगल से पकड़ा. तलाशी लेने पर कार में विभिन्न जगहों पर छिपा कर रखी गयी 456 बोतल विदेशी शराब जब्त की गयी. जब्त शराब की कुल मात्रा 171 लीटर बताई जा रही है. गिरफ्तार कार चालक का नाम ओम शांति कुमार बताया गया. वह बोकारो का रहने वाला है. कार सवार शराब तस्कर से पुलिस पूछताछ कर रही है.

सिंडिकेट का पता लगा रही पुलिसः वह कहां शराब की डिलीवरी करने जा रहा था इसका पता लगाया जा रहा है. पुलिस उसके सिंडिकेट का पता लगाने का प्रयास कर रही है. इस संबंध मे थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार ने बताया कि "मामले को दर्ज कर कार के निबंधन नंबर के आधार पर उसके मालिक का पता लगाया जा रहा है. गिरफ्तार चालक के अन्य सहयोगी तस्कर का पता लगाया जा रहा है."

इसे भी पढ़ेंः बांका में 3000 बोतल विदेशी शराब के साथ एक गिरफ्तार, पार्सल वाहन में लायी जा रही थी शराब

इसे भी पढ़ेंः मुंगेर में जमीन खोदा तो निकलने लगी शराब, विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार - Liquor Recovered In Munger

ABOUT THE AUTHOR

...view details