हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

संजौली में मजदूर को लगा करंट, गंभीर रूप से झुलसा, बिजली बोर्ड की लापरवाही आई सामने

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 18, 2024, 3:38 PM IST

Laborer electrocuted in Sanjauli: शिमला के उपनगर संजौली में बिजली बोर्ड की लापरवाही सामने आई है. बता दें कि संजौली में निर्माणाधीन भवन के साथ बिजली के खंभे से तार निकालने का काम था. जहां मजदूर तारें निकालने का काम करने लगे तो जैसे ही मजदूर ने तार को छुआ तो वो करंट की चपेट में आ गया. पढ़ें पूरी खबर...

Laborer electrocuted in Sanjauli
संजौली में मजदूर को लगा करंट

शिमला:राजधानी शिमला में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा सामने आया है. उपनगर संजौली में बिजली के खंभे पर काम कर रहे मजदूर करंट लगने से गंभीर रूप से झुलस गया. मौके पर मौजूद लोगों ने उसे नीचे उतारा और इलाज के लिए IGMC भेज दिया. जहां उसका उपचार किया जा है.

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह संजौली में निर्माणाधीन भवन के साथ बिजली के खंभे से तार निकालने का काम शुरू हुआ. जैसे ही मजदूर ताहिर ने तार में हाथ लगाया वह करंट के चपेट में आ गया और वो पूरी तरह से झुलस गया. मजदूर निर्माणाधीन भवन के सरिए पर लटक गया. लोगों ने जब उसे अजीब तरह से लटके हुए देखा तो उसे उतारा और पुलिस को सूचित किया. लोगों ने खुद ही घायल ताहिर को आईजीएमसी पहुंचाया, मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है.

संजौली में मजदूर को लगा करंट

बिजली बोर्ड की लापरवाही आई सामने

सुबह संजौली में बिजली का काम कर रहे मजदूर को लगे करंट में बिजली बोर्ड की लापरवाही सामने आई है. प्रत्यक्षदर्शियों जिसमें एक शिवेंद्र बातिश ने बताया कि बिजली बोर्ड ने मजदूरों को काम करने के लिए एचटी लाइन में भेज दिया, लेकिन पीछे से मेन लाइन बंद नहीं की थी. जिससे मजदूर को करंट लगा और वह झुलस गया. यही नहीं बोर्ड का कोई कर्मचारी मौजूद नहीं था. न ही ठेकेदार था जिसकी देख रेख में काम हो.

क्या बोले संजौली बिजली सब डिवीजन के जेई?

वहीं, संजौली बिजली सब डिवीजन के जेई अजित कुमार ने बताया की तारें निकालने का काम चला हुआ है, लेकिन सुबह लाइट बंद कर दी थी. यह हादसा कैसे हुआ उन्हें अभी कुछ पता नहीं है.

ये भी पढ़ें-15 मई से पहले आएगा 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट, तैयारी में जुटा HPBOSE, बढ़ाए गए पेपर चेकिंग सेंटर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details