हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अवैध नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस की कार्रवाई, चरस तस्करी मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 8, 2024, 4:09 PM IST

Kullu Hashish Smuggling Case: कुल्लू जिले में नशा तस्करों पर पुलिस की कारवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में पुलिस की टीम ने चरस तस्करी के मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के कब्जे से 480 ग्राम चरस बरामद हुई है. पढ़िए पूरी खबर

चरस तस्करी मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार
चरस तस्करी मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

कुल्लू:हिमाचल प्रदेश में अवैध नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस की लगातार कार्रवाई जारी है. इस कड़ी में कुल्लू पुलिस ने चरस तस्करी मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के पास से 480 ग्राम चरस बरामद हुई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस अब तीनों आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार चरस तस्करी के पहले मामले में उपमंडल बंजार की सैंज घाटी में पुलिस की टीम ने लारजी फॉरेस्ट चेकपोस्ट के पास नाकाबंदी की. नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को रोका और उनकी तलाशी ली. इस दौरान मोटर साइकिल सवार युवकों के पास से 180 ग्राम चरस मिला. आरोपी की पहचान पूर्ण चंद (27 वर्ष) और दीवान चंद (21 वर्ष) के रूप में हुई है. जिसमें पूर्ण चंद मंडी जिले का रहने वाला है और दीवान चंद कुल्लू जिले का रहने वाला है. मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं, दूसरे मामले में पुलिस थाना पतलीकुहल की टीम ने फोजल नेरी में गश्त के दौरान अमर चंद (51 वर्ष) को 298 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया. आरोपी जिला कुल्लू का ही रहने वाला है. कुल्लू पुलिस ने दोनों मामलों में तीनों आरोपियों के खिलाफ थाना सैंज और पतलीकुहल में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. अब आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लेने की कवायद में जुटी है.

एसपी कुल्लू डॉक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि लगातार जिला कुल्लू में नशा तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है. अब इन आरोपियों से इस बात की पूछताछ की जा रही है कि वो कहां से यह चरस खरीद कर लाए थे और आगे किसे बेचने के लिए जा रहे थे. अब पूछताछ के बाद इनसे जुड़े लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:चोरी के आरोपी ठेकेदार की जमानत याचिका खारिज, चुराई थी जल शक्ति विभाग की पाइपें

ABOUT THE AUTHOR

...view details