बिहार

bihar

खगड़िया पुलिस ने 'पिता-पुत्र' दो नक्सलियों को किया गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद - Naxalite arrested in Khagaria

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 14, 2024, 9:28 PM IST

खगड़िया पुलिस को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने बहादुरपुर थाना क्षेत्र के पोखरा गांव से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. दोनों नक्सली पिता-पुत्र हैं. पुलिस ने उनके पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया है. बताया जाता है कि पुलिस को ईंट भट्ठा मालिकों से लेवी वसूलने की शिकायत मिली थी. पढ़ें, विस्तार से.

खगड़िया पुलिस
खगड़िया पुलिस

खगड़िया: बिहार के खगड़िया में लोकसभा चुनाव को लेकर दियारा इलाके में पुलिस का सघन छापेमारी अभियान चला रही है. इसी दौरान पुलिस को बड़ी सफलता तब हाथ लगी जब नक्सली गतिविधियों में शामिल पिता-पुत्र को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. खगड़िया के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के पोखरा गांव से दोनों नक्सली पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया. उनके पास से हथियार और कारतूस बरामद किये गये.

हथियार का जखीरा बरामदः पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया. पुलिस के अनुसार नक्सली के घर से छह कट्टा, एक देसी राइफल के अलावा 10 जिंदा कारतूस बरामद किया गया. गिरफ्तार किये गये दोनों पिता-पुत्र के पास से लेवी मांगने वाले कई पर्चा भी बरामद किये गये हैं. गिरफ्तार किये गये दोनों नक्सली कथित रूप से ईट भट्ठा और जलकर वालों से लेवी वसूलते थे. पुलिस उनसे मिली जानकारी के आधार पर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

"पुलिस को सूचना मिली रही थी कि बेगूसराय और खगड़िया जिले के ईंट भट्ठा मालिकों से लेवी मांगी जा रही है. इसके बाद दोनों जिलों की पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया. जिसके बाद बेगूसराय में उत्तर बिहार मध्य जोनल कमिटि के सरगना सुभाष यादव को गिरफ्तार किया गया. उसकी निशानदेही पर आज खगड़िया में भी छापेमारी की गई. जिसके बाद दोनों पिता पुत्र को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया."- चंदन कुमार कुशवाहा, खगड़िया एसपी

पुलिस कर रही कार्रवाई: बताते चलें कि जिले का अलौली थाना इलाका वर्ष 2010 तक सर्वाधिक नक्सल प्रभावित इलाका में था. बाद में नक्सली गतिविधि खत्म होने के बाद पुलिस ने अभियान चलाया. जिसके बाद इस इलाके को नक्सल मुक्त क्षेत्र घोषित कर दिया गया था. लेकिन, हाल के दिनों में फिर से कुछ नक्सल गतिविधि बढ़ने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने फिर इस इलाके में कार्रवाई तेज कर दी है.

इसे भी पढ़ेंः लखीसराय में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 11 साल से चल रहा था फरार

इसे भी पढ़ेंः हार्डकोर नक्सली विजय कोड़ा गिरफ्तार, 6 साल से थी तलाश, जमुई पुलिस ने कुमरतरी जंगल से दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details