उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केडीए ने दो दिनों में दिए 2308 लोगों को सपनों का घर, छलके खुशी के आंसू

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 27, 2024, 10:55 PM IST

कानपुर में 2308 लोगों को अपना (KDA gave dream house) घर मिला है. इस दौरान लाभार्थियों के आंखों से आंसू छलके. कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) की ओर से विभिन्न योजनाओं में लोगों को घर दिए गए है.

Etv Bharat
Etv Bharat

केडीए की ओर से आमजन को आवास आवंटित किए गए


कानपुर: हर इंसान का एक सपना होता है, कि उसका अपना घर हो. जैसे ही कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) के अफसरों नें शनिवार को जवाहर पुरम सेक्टर वन योजना के तहत 1156 भवनों के लिए लाभर्थियों को चाबी सौंपी तो सभी के चेहरों पर मुस्कान छा गयीं. सभी की आंखों में खुशी के आंसू छलक आये. हर कोई इस खुशी को एक दूसरे से साझा करने लगा. कार्यक्रम में मौजूद भाजपा विधायक नीलिमा कटियार ने कहा, केडीए अफसरों ने बहुत मेहनत के साथ आपको घर मुहैया कराया है. अब जब आप सभी घर जाइएगा, तो वहां पर अपनी समितियां जरूर बनाइयेगा. जब हम समूह में रहते हैं, तो उससे एकजुटता दिखती है. लाभार्थियों को आवास आवंटन लॉटरी के माध्यम से किया गया था, वहीं जब इस व्यवस्था को लाभार्थियों ने देखा तो वो खुश हो गए.

इसे भी पढ़े-स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती का ऐलान, ज्ञानवापी पूर्ण रूप से मुक्त होने तक नहीं करेंगे अन्न ग्रहण


दो दिनों में 2308 लोगों को मिले घर: केडीए सचिव शत्रोहन वैश्य ने बताया कि दो दिनों के अंदर केडीए की ओर से कुल 2308 लोगों को आवास आवंटित किए गए. जिनमें 24 जनवरी को शताब्दी नगर योजना के तहत 1152 लोगों को आवास मिल गए. जबकि 27 जनवरी को 1156 लोगों को उनके सपनों का घर मिल गया. केडीए की ओर से लगातार लोगों को आवास मुहैया कराने का सिलसिला जारी रहेगा. इस मौके पर केडीए के कई आला अफसर भी उपस्थित रहे.

भू-माफिया से कब्जामुक्त ज़मीनों पर रहेंगे आमजन: केडीए वीसी विशाख जी ने कहा, आने वाले दिनों में केडीए की ओर से शहर की उन सभी जमीनों को अभियान के माध्यम से कब्जामुक्त कराया जाएगा, जिन पर भू-माफिया काबिज हैं. केडीए वीसी ने कहा भू-माफिया से फ्री कराई गयीं जमीनों पर प्राधिकरण आवासीय योजनाएं लाएगा, जिन्हें आमजन को नियमानुसार आवंटित किया जाएगा.

यह भी पढ़े-पारुल चौधरी का सपना हुआ पूरा, सीएम ने 4.5 करोड़ के साथ डिप्टी एसपी बनाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details