हरियाणा

haryana

करनाल के CRPF जवान की ड्यूटी के दौरान मौत, राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई, सीएम ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 2, 2024, 5:45 PM IST

Karnal Indri CRPF Jawan Rajneesh: करनाल के एक CRPF जवान की असम में ड्यूटी के दौरान मौत हो गई. उनका पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव पंजोखरा लाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. हरियाणा सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

Karnal Indri CRPF Jawan Rajneesh
Karnal Indri CRPF Jawan Rajneesh

राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

करनाल:हरियाणा के जिला करनाल के इंद्री में गांव पंजोखरा का रहने वाले CRPF जवान रजनीश की असम में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक आने से मौत हो गई. जिसका पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके पैतृक गांव में पहुंचा. यहां उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान रजनीश को अंतिम आंखों से विदाई दी गई और हजारों लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. उनके अंतिम संस्कार में सीआरपीएफ के जवान,राजनेता व पुलिस कर्मचारियों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. उनके निधन पर प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है.

जानकारी के मुताबिक, इंद्री हल्के में गांव पंजोखरा के रहने वाले रजनीश करीब 20 सालों से सीआरपीएफ में अपनी सेवाएं दे रहे थे. उनका जन्म 1984 में हुआ था. वह 2003 में सीआरपीएफ में भर्ती हो गए थे. उनका एक लड़का और एक लड़की है. उनके परिवार में एकमात्र कमाने वाले रजनीश ही थे. देश की सेवा सहित अपने परिवार की जिम्मेदारी भी उनके कंधों पर थी. इस घटना से परिवार समेत पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है.

सीआरपीएफ की टुकड़ी के साथ आए इंस्पेक्टर हरि नारायण यादव ने बताया कि रजनीश हमारे ही विभाग में काम करते थे. ऐसे जवान को हम नमन करते हैं और उन्हीं को आज श्रद्धांजलि देने के लिए यहां पहुंचे हैं. उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया है. उन्होंने बताया कि दिवाली की छुट्टियों से घर से वापस लौटे थे और वे बहुत खुश भी थे. लेकिन इस तरह से अचानक उनका देहांत होने से बड़ा दुख हुआ है.

करनाल के CRPF जवान की ड्यूटी के दौरान मौत

रजनीश के रिश्तेदार व अन्य लोगों ने बताया कि रजनीश बहुत ही नेक इंसान थे. दिवाली की छुट्टियों पर वे अपने घर आए थे. लेकिन अब जैसे ही वह अपनी ड्यूटी पर पहुंचे और वहां पर ड्यूटी करते हुए उनके इस प्रकार से देहांत हो जाने से पूरे समाज को और पूरे परिवार को भारी क्षति पहुंची है. हम उन्हें बार-बार नमन करते हैं.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में सीएम मनोहर लाल ने की पीएम मोदी, जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

ये भी पढ़ें:अंतरिम बजट 2024: इस बार चंडीगढ़ के मिला 6513.62 करोड़, पिछली बार से बढ़ा आंकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details