हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अयोध्या में कंगना रनौत लगा रहीं थी जय श्री राम के नारे, आसमान से हो रही थी फूलों की बारिश

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jan 22, 2024, 4:54 PM IST

Kangana ranaut in ayodhya: सोमवार को पूरा देश राममय हो गया और अयोध्या के तो मानो रग-रग में राम बस गए थे. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंची कंगना रनौत पर भी राम नाम का रंग ऐसा चढ़ा कि वो जय श्री राम के नारे लगाकर झूमती रही और इस बीच आसमान से फूलों की बारिश हो रही थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है. कंगना रनौत इन दिनों एक और वजह से सुर्खियों में हैं. जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर

kangana in ayodhya
kangana in ayodhya

अयोध्या:सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस कार्यक्रम में फिल्म, खेल, संत समाज और बिजनेस के कई दिग्गज पहुंचे थे. सोशल मीडिया पर अयोध्या के कार्यक्रम की दर्शक दीर्घा में बैठे देश के वीवीआईपी चेहरों से अटा हुआ है. इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थी. वैसे ये होना मुमकिन नहीं कि कंगना रनौत कहीं जाए और सुर्खियां ना बने.

अयोध्या में कंगना ने लगाए जय श्री राम के नारे- बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को मंदिर ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण दिया गया था. अयोध्या पहुंची कंगना रनौत ने मंदिर के सामने कई बार जय श्रीराम के नारे लगाए. इस दौरान कुछ लोग उनके साथ सेल्फी भी ले रहे थे. कंगना रनौत ने अपने X हैंडल से ये वीडियो पोस्ट किया है. ये वो वक्त था जब सोमवार को राम मंदिर के ऊपर से उड़ते हेलीकॉप्टर मौके पर फूल बरसा रहे थे. इस वीडियो में कंगना पर राम नाम का ऐसा रंग चढ़ा है कि वो जोर-जोर से जय श्री राम के नारे लगा रही हैं.

कंगना की तस्वीरें-कंगना ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की है. जिसमें में वो अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नजर आ रही हैं. अपने X हैंडल पर पोस्ट करते हुए कंगना ने तस्वीरों के साथ लिखा- "यही जन्मभूमि है परम पूज्य श्री राम की, एक नए युग का आरंभ". इन तस्वीरों में कंगना रनौत साड़ी में बहुत ही खूबसूरत नजर आ रही हैं.

क्यों सुर्खियों में हैं कंगना- बीते कुछ सालों से कंगना रनौत लगातार सुर्खियों में रहती हैं और बीजेपी की ओर उनका झुकाव इसकी वजह रहा है. ये उनके बयानों में भी कई बार झलकता रहा है. किसान आंदोलन से लेकर सर्जिकल स्ट्राइक तक वो केंद्र सरकार के कदम का समर्थन करती रही हैं. हाल फिलहाल चर्चा है कि वो इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. कंगना कह चुकी हैं कि अगर भगवान की कृपा रही तो वो चुनाव जरूर लड़ेंगी. वहीं उनके पिता की ओर से कहा गया कि कंगना चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. बस बीजेपी को तय करना है कि उसे कहां से चुनाव मैदान में उतारे. इस बीच कंगना ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी. चर्चा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में वो मंडी या चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं.

कौन हैं कंगना रनौत- बॉलीवुड में क्वीन की नाम से मशहूर कंगना रनौत का जन्म हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में हुआ था. यहां उनका पैतृक गांव भांबला है, हालांकि कंगना ने एक घर मनाली में भी बनवाया है. जहां वो अपने परिवार के साथ रहती हैं. कंगना ने साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. कंगना रनौत अब तक 40 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जिसमें हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्में भी शामिल हैं. साल 2022 में ओटीटी पर आया उनका रिएलिटी शो Lock Upp भी काफी पसंद किया गया था, जिसकी वो होस्ट थीं. कंगना ने कई फिल्मों में यादगार किरदार निभाए हैं. जिनमें फिल्म फैशन, तनु वेड्स मनु, गैंगस्टर, क्वीन, मणिकर्णिका जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

कंगना रनौत को उनकी शानदार एक्टिंग के लिए जाता है. अपनी अदाकारी के लिए वो फैन्स ही नहीं क्रिटिक्स का भी दिल जीत चुकी हैं. यही वजह है कि 36 साल की इस एक्ट्रेस ने कुल 4 बार नेशनल फिल्म अवार्ड भी अपने नाम किया है. इसमें फिल्म फैशन के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और क्वीन, तनु वेड्स मनु, मणिकर्णिका के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड शामिल है. इसके अलावा उन्हें 2019 में भारत सरकार की ओर से पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है.

ये भी पढ़ें:बॉलीवुड क्वीन कंगना के चुनाव लड़ने के संकेत से हिमाचल की सियासत में हलचल, प्रतिभा सिंह ने कह दी ये बात

ये भी पढ़ें:कंगना रनौत के चुनाव लड़ने पर पिता का बड़ा बयान, बोले- जहां से भाजपा टिकट देगी वहीं से मैदान में उतरेगी बेटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details