बिहार

bihar

कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 15 लाख के गांजा के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार - Kaimur Police Arrested Smugglers

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 4, 2024, 7:05 PM IST

Kaimur Police Arrested Smugglers: कैमूर पुलिस ने 160 किलो गांजा के साथ पांच तस्कर को गिरफ्तार किया है. जब्त गांजा की कीमत 15 लाख बताई जा रही है. यह कार्रवाई भगवानपुर थाना क्षेत्र में की गई है. पुलिस इस मामले को लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Kaimur Police Arrested Smugglers
कैमूर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

कैमूर: बिहार की कैमूर पुलिस लोकसभा चुनाव को लेकर काफी चौकन्नी हो गई है. पुलिस द्वारा जिले के हर क्षेत्र में शराब और गांजा को लेकर विषेश आभियान चलाया रहा है. जिसको लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है. ताजा मामला कैमूर जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र से सामने आ रहा है. जहां पुलिस ने 15 लाख के गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है.

15 लाख का गांजा जब्त: मिली जानकारी के अनुसार, भगवानपुर थाना क्षेत्र के राधाखाड़ गेट के पास एवं ढुमरदेव गांव के पास पुलिस ने 160 किलो गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गांजा की कीमत 15 लाख रुपए बताई जा रही है.

गांजा की हो रही थी तस्करी: इस संबंध में कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा ने प्रेसवार्ता कर बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांजा की तस्करी की जा रही है, जिसके बाद भभुआ डीएसपी शिव शंकर के नेतृत्व में एक टीम गठन किया गया. इसी दौरान राधाखाड़ के पास कार रूकवा कर भगवानपुर पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की गई तो उसमें रखा 160 किलो गांजा बरामद हुआ. जिसके बाद 5 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपियों की हुई पहचान: आरोपियों में यूपी के कानपुर जिले के सांभपुर गांव निवासी एवन निषाद, ग्वालपुरी थाना क्षेत्र के नट्थापुरवा गांव निवासी दीपक कुमार, वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र निवासी गोलू यादव, चैनपुर थाना क्षेत्र के ढुमरदेव गांव निवासी प्रमोद सिंह और अधौरा थाना क्षेत्र के डुमरांव गांव निवासी बलजीत यादव शामिल है.

160 किलो गांजा बरामद: फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों के निशानदेही पर जब पूछताछ की गई तो चैनपुर थाना क्षेत्र के ढुमरदेव गांव निवासी बहादुर यादव के घर से भी गांजा बरामद हुआ. ऐसे में पुलिस ने कुल 160 किलो गांजा बरामद किया. हालांकि पुलिस को बहादुर यादव देख घर से फरार हो गया है. घटना के बाद से पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. मौके पर भगवानपुर थाना अध्यक्ष उदय कुमार, भभुआ एसडीपीओ शिव शंकर कुमार एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहे.

"हमे सूचना मिली थी कि अवैध तरीका से गांजा की तस्करी की जा रही है, जिसके बाद टीम बनाकर एक कार की जांच की गई. इस दौरान 160 किलो गांजा के साथ पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया है." -ललित मोहन शर्मा, एसपी, कैमूर

इसे भी पढ़े- SSB ने गांजे के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार, नेपाल से भारतीय सीमा में कर रहे थे प्रवेश - Sitamarhi Crime News

ABOUT THE AUTHOR

...view details