झारखंड

jharkhand

सरकार को अस्थिर करने की भूलकर भी भूल नहीं करेंगे कांग्रेस के नाराज विधायक- झामुमो

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 19, 2024, 4:23 PM IST

Jharkhand political developments. चंपई सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उपजे विवाद से झारखंड की सियासत गर्म है. एक तरफ कांग्रेस के 10 विधायक दिल्ली दरबार में हैं, जबकि दूसरी तरफ जेएमएम के विधायक बैद्यनाथ राम भी नाराज चल रहे हैं. वहीं जेएमएम पूरी तरह से आश्वस्त है कि कांग्रेस विधायक सरकार को अस्थिर करने की किसी तरह की भूल नहीं करेंगे.

Jharkhand political developments
Jharkhand political developments

झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता मनोज पांडेय

रांची: कांग्रेस के 10 नाराज विधायक 17 फरवरी से दिल्ली में कैम्प किये हुए हैं. चंपई सोरेन सरकार में कांग्रेस कोटे के चारों मंत्रियों को बदले जाने की मांग को लेकर कांग्रेसी विधायकों ने उलगुलान कर रखा है और मांग पूरी नहीं होने पर विधानसभा के बजट सत्र का बहिष्कार करने तक की घोषणा कर रखी है.
ऐसे में चंपई सोरेन सरकार के भविष्य पर किसी तरह का संभावित खतरा से इंकार करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता मनोज पांडेय ने उम्मीद जताई है कि सबकुछ ठीक हो जाएगा. झामुमो के केंद्रीय महासचिव मनोज पांडेय ने कहा कि कांग्रेस विधायक भूलकर भी ऐसा कोई भूल नहीं करेंगे जिससे फायदा भाजपा को मिले. बैद्यनाथ राम की नाराजगी पर झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि बैद्यनाथ राम की अपनी पीड़ा है, उस पर क्या कहें?


कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी, आलाकमान को लेना है फैसला

कांग्रेस के 17 में से 12 विधायकों द्वारा कांग्रेस कोटे के सभी चार मंत्रियों के चेहरे बदले जाने की मांग और 10 विधायकों के दिल्ली में कैम्प करने को लेकर झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि कांग्रेस विधायकों की मांग स्वभाविक और जायज हो सकता है, लेकिन इस पर फैसला कांग्रेस के आलाकमान को लेना है. झामुमो प्रवक्ता ने एक दो दिनों में स्थिति साफ हो जाने और कांग्रेस विधायकों की नाराजगी दूर हो जाने की उम्मीद जताते हुए कहा कि अब कांग्रेस आलाकमान को फैसला लेना है.


मनोज पांडेय ने कहा कि जो भी कांग्रेस के नाराज विधायक दिल्ली गए हैं उनकी पूरी राजनीति भाजपा के विरोध की रही है. ऐसे में कोई भी विधायक सरकार को अस्थिर करने का काम नहीं करेंगे. आनेवाले दिनों में कठिन दौर है और लोकसभा विधानसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करना है, ऐसे में कोई भी ऐसा काम विधायक नहीं करेंगे जिससे गठबंधन कमजोर हो.

बैद्यनाथ राम की बात सुनी गई है- झामुमो

मंत्री बनने की सूची में नाम होने के बावजूद अंतिम समय में नाम कट जाने के बाद नाराज चल रहे झामुमो विधायक बैद्यनाथ राम को लेकर झामुमो के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी बात सुनी गई है. मुख्यमंत्री ने खुद उनकी बात सुनी है और समय रहते सबकुछ ठीक हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details