बिहार

bihar

गांव में वोट मांगने पहुंचे जीतन राम मांझी, ताश खेलने वालों ने देखा तक नहीं, पूर्व CM बोले- 'खेलने दीजिए डिस्टर्ब न करें' - Jitan Ram Manjhi In Gaya

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 6, 2024, 11:04 PM IST

गया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले जीतन राम मांझी जब गांव में वोट मांगने के लिए पहुंचे तो लोगों ने इग्नोर कर दिया. कुछ लोग ताश खेलते नजर आए लेकिन नेता जी को किसी ने देखा तक नहीं. अंत में जीतन राम मांझी अपने समर्थकों के साथ वापस चले गए. पढ़ें पूरी खबर.

जीतन राम मांझी
जीतन राम मांझी

गया में जीतन राम मांझी

गयाः बिहार के गया लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है. जीतन राम मांझी चुनाव प्रचार के दौरान फतेहपुर प्रखंड क्षेत्र के बतासी और पकड़ी गांव में पहुंचे थे लेकिन वहां के लोगों ने उन्हें इग्नोर करने का काम किया. पकरी गांव में वह पहुंचे तो कुछ लोग ताश खेल रहे थे. ताश खेल रहे लोगों ने मांझी के तरफ देखना भी पसंद नहीं किया. हालांकि मांझी ने इस पर कहा कि उन्हें ताश खेलने दीजिए, क्यों डिस्टर्ब कर रहे हैं?

चुनाव प्रचार में नेता जी को इग्नोरः शनिवार को एनडीए प्रत्याशी जीतन राम मांझी चुनावी अभियान पर थे. कई गांव में पहुंचकर चुनाव प्रचार कर रहे थे. इस क्रम में पकड़ी गांव में पहुंचे थे. पकड़ी गांव में पहुंचने के बाद लोगों ने उनका स्वागत किया. समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए, लेकिन इसके बीच वहां पर कुछ लोग ताश खेल रहे थे. ताश खेलने वाले लोगों से कहा गया कि देखो हमारे दरवाजे पर कौन आए हैं लेकिन ताश खेलने वालों ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

'हमें नहीं मिलना है':ताश खेल रहे लोगों ने कहा कि "जिन्हें मिलना है मिलिए हमें नहीं मिलना है." पूर्व सीएम मांझी को सामने देखकर भी बेफिक्र होकर ताश खेलने में लगे रहे. कोई भी झिझक लोगों में नहीं थी. हालांकि मांझी ने इस दौरान कहा कि उन्हें ताश खेलने दीजिए डिस्टर्ब नहीं कीजिए.

बतासी गांव में भी हुआ विरोधःएनडीए प्रत्याशी पूर्व सीएम जीतन मांझी का विरोध फतेहपुर प्रखंड के बतासी में भी हुआ. बतासी में लोगों ने कहा कि गली-नाली नहीं बनी है. जो गली-नाली बनाएगा उसे ही वोट देंगे. हालांकि इस दौरान कुछ लोगों ने जिंदाबाद के नारे लगाए तो कुछ लोगों ने विरोध में नारे भी लगाए. हालांकि जीतन राम मांझी ने इन सब चीजों को नजरअंदाज करते हुए आगे बढ़ गए.

वीडियो आया सामनेः जीतन राम मांझी के गांव में पहुंचने और इस तरह की स्थिति से सामना करने का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में ताश के पत्ते खेल रहे लोगों को भी देखा जा सकता है जो अपने सामने पूर्व सीएम को देखकर भी जरा प्रभावित नहीं हो रहे थे.

सर्वजीत क्षेत्र में जीतन राम मांझी पहुंचेः यह इलाका बोधगया विधानसभा अंतर्गत आता है. बोधगया विधानसभा के विधायक कुमार सर्वजीत है. कुमार सर्वजीत फिलहाल में इंडिया गठबंधन से राजद की ओर गया लोकसभा से चुनावी मैदान में है.

यह भी पढ़ेंःNDA को मिला भारतीय अवाम पार्टी का समर्थन, बोले मांझी- 'अयोध्या और काशी की तर्ज पर करेंगे गया का विकास' - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details