झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र, सुरक्षा व्यस्था को लेकर डीजीपी ने जारी किए निर्देश

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 4, 2024, 6:02 PM IST

Updated : Feb 4, 2024, 6:13 PM IST

Jharkhand Assembly special session. झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र 5 और 6 फरवरी को है. विशेष सत्र के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. डीजीपी ने इसके लिए बैठक की और अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए.

Jharkhand Assembly special session
Jharkhand Assembly special session

झारखंड विधानसभा का विशेष सत्र में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

रांची:झारखंड विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर रांची पुलिस के द्वारा सुरक्षा की विशेष तैयारियां की गई हैं. रविवार की दोपहर मुख्य सचिव और डीजीपी ने झारखंड मंत्रालय में रांची डीसी, एसपी सहित सभी विभागों के सचिवों के साथ बैठक कर विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर कई निर्देश जारी किए.

विशेष सत्र की तैयारी पूरी- डीजीपी:झारखंड के डीजीपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को प्रोजेक्ट भवन में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर बैठक आहूत की गई थी. बैठक में सभी विभागों के सचिव के साथ-साथ रांची डीसी और एसएसपी भी शामिल थे. बैठक के दौरान मुख्य सचिव के द्वारा विधानसभा के विशेष सत्र को बेहतर तरीके से संपन्न करवाने को लेकर आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं. भवन निर्माण विभाग, बीएसएनल, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के सचिव को विधानसभा सत्र के दौरान सभी तरह के संसाधनों का व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. भवन निर्माण विभाग के सचिव कोई निर्देश दिया गया है कि वह सीसीटीवी सहित तमाम संसाधनों का अवलोकन पूरा कर लें. बीएसएनएल अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि संचार के सभी सुविधाओं को दुरुस्त कर लें ताकि कहीं से कोई दिक्कत सामने ना आए.

1000 जवानों की तैनाती:सोमवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि विशेष सत्र की सुरक्षा के लिए 1000 जवान और अधिकारियों को तैनात किया गया है. बिना प्रॉपर चेकिंग के कोई भी विधानसभा के अंदर नहीं जा पाएगा. सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि वह बिना पास के किसी को भी अंदर ना जाने दें.

Last Updated : Feb 4, 2024, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details