मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राम मय रहा गणतंत्र दिवस समारोह, झाबुआ में सीएम के संदेश से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति में गूंजा राम नाम

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 26, 2024, 5:11 PM IST

75th Republic Day 2024: झाबुआ में भी उत्साह से गणतंत्र दिवस मनाया गया. महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने ध्वजारोहण किया.सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सीएम के संदेश में भी राम नाम की गूंज रही.

flag hosting in Jhabua
मंत्री निर्मला भूरिया ने किया ध्वजारोहण

झाबुआ। जिले में 75वां गणतंत्र दिवस समारोह पूरी तरह राम मय रहा. मुख्यमंत्री के संदेश से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी राम नाम गूंजा. इस दौरान लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला.मुख्य समारोह में महिला एंव बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने ध्वजारोहण किया.

सीएम के संदेश में 'राम'

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर हमेशा की तरह स्कूली बच्चे उत्साहित दिखे. छात्रों की मौजूदगी से पूरा कार्यक्रम स्थल भर गया. यहां सुबह 9 बजे कार्यक्रम की शुरुआत हुई. मुख्य अतिथि महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने ध्वजारोहण कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया. इसमें खास तौर पर अयोध्या और राम मंदिर का जिक्र किया गया. लगभग एक घंटे तक चले इस संदेश के बाद आकर्षक मार्च पास्ट हुई. इसका नेतृत्व सूबेदार कोमल मीणा ने किया. दल में जिला पुलिस बल के साथ होमगार्ड, एनसीसी, स्काउट गाइड और कोटवारों के दल शामिल थे. एक साथ कदमताल करते हुए इन दलों ने सलामी दी.

ये भी पढ़ें:

सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी गूंजा राम नाम

मुख्य समारोह के दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी राम नाम गूंजा. 7 संस्थाओं के विद्यार्थियों के द्वारा भारतीय संस्कृति और राष्ट्र प्रेम से ओतप्रोत गीतों पर शानदार प्रस्तुति दी गई. सबसे बड़ा आकर्षण शासकीय कन्या उमावि की छात्राओं के द्वारा दी गई रामायण की प्रस्तुति रही. इनके साथ ही कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने मेरी झोपड़ी के भाग खुल जाएंगे, राम आएंगे गीत पर प्रस्तुति दी. वहीं कर्मचारी छात्रावास, नवीन कन्या महाविद्यालय छात्रावास, बालक उमावि रातीतलाई और कन्या उत्कृष्ट संस्थान के विधार्थियों ने देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुति दी. शहीद चंद्रशेखर आजाद पीजी कॉलेज के दल ने मांदल की थाप पर लोक नृत्य प्रस्तुत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details