बिहार

bihar

जट डुमरी हाल्ट बना जंक्शन, बहुत जल्द होगा चारों दिशाओं में ट्रेन का परिचालन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 9, 2024, 10:10 AM IST

जट डुमरी हाल्ट बना जंक्शन
जट डुमरी हाल्ट बना जंक्शन

Jat Dumri Junction: पटना गया रेलखंड का जट डुमरी हॉल्ट अब अधिकारीक रूप से जंक्शन हो गया है. बहुत जल्द ही यहां से चारों दिशाओं की ट्रेनें मिलेंगी. जैसे ही प्रमाण पत्र मिलेगा ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा.

पटनाः बिहार केपटना गया रेल खंड का जट डुमरी हाल्ट अब जंक्शन बन गया है. अब ये विधिवत तौर पर जंक्शन के रूप में जाना जाएगा. ऐसे में गुरुवार को कोलकाता संरक्षा आयुक्त सुवोमोय मित्रा ने इस रेल खंड का निरीक्षण किया और एक विशेष ट्रेन के द्वारा स्पीडी ट्रायल के जरिए रेलखंड का निरीक्षण किया. बहुत जल्द इस रूट पर चारों दिशाओं में ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा.

c

जट डुमरी बना जंक्शनः पटना से तकरीबन 16 किलोमीटर की दूरी पर जट डुमरी जंक्शन बन गया है. ऐसे में रेलवे संरक्आ आयुक्त सुवोमोय मित्रा ने पटना गया रेल खंड के जट डूंगरी जंक्शन से दनियावां तक निरिक्षण किया, उसके बाद विशेष ट्रेन से रेल खंड का सफलता पूर्वक एसपीडी ट्रायल भी किया. संरक्षा आयुक्त की अनुमति प्राप्त होते ही इस रेल खंड पर ट्रेनों का आवागमन प्रारंभ कर दिया जाएगा.

"बहुत जल्द पटना गया रेल खंड के जट डुमरी जंक्शन से सभी रूटो की गाड़ियां दौड़ने शुरू हो जाएगी. जैसे ही संरक्षा आयुक्त द्वारा प्रमाण पत्र दिया जाएगा रेल का परिचालन शुरू हो जाएगा"-ए.के चंदन, एडीआरएम

चारों रूटों के लिए मिलेगी ट्रेनः गौरतलब की पटना गया रेल खंड के पुनपुन का जाट डुमरी जंक्शन जहां से चार रूटों के लिए ट्रेन यात्रियों की मिलेगी, यहां से पटना जंक्शन, नेउरा स्टेशन ,गया स्टेशन और दनियावां बिहारशरीफ होते हुए शेखपुरा के लिए ट्रेन परिचालन होगा. तकरीबन 125 किलोमीटर रेलवे लाइन का जाल बिछाया गया है.
c

19 किलोमीटर रेलवे लाइन बिछीः जट डूमरी रेलवे लाइन को किउल गया रेलखंड में जोड़ा जाएगा और नेउरा स्टेशन से पुनपुन स्थित जट डुमरी जंक्शन तक करीब 19 किलोमीटर रेलवे लाइन बिछा दिया गया है. संरक्षा आयुक्त की हरी झंडी मिलते ही जल्द ही इस रूट में भी गाड़ियां दौड़ने लगेगी. स्पीडी ट्रायल के मौके पर रेलवे विभाग के तकनीकी विभाग के महाप्रबंधक, एडीआरएम समेत कई बड़े अधिकारी शामिल रहे.

ये भी पढ़ें:स्टॉपेज होने के बावजूद जट डुमरी हॉल्ट पर नहीं रूकी पटना-गया पैंसेजर ट्रेन, यात्रियों ने किया हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details