बिहार

bihar

'बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे विकास वैभव', मीडिया के सवाल पर IPS अधिकारी ने किया खुलासा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 21, 2024, 10:26 PM IST

बिहार के भोजपुर में पहुंचे आईपीएस विकास वैभव ने राजनीति में आने के संकेत दिए, हालांकि उन्होंने खुलकर इस बारे में कुछ नहीं कहा. उन्होंने इतना कहा कि राजनीति में अच्छे लोगों को आना जरूरी है. पढ़ें पूरी खबर.

आईपीएस विकास वैभव
आईपीएस विकास वैभव

आईपीएस विकास वैभव

भोजपुरः बिहार के चर्चित आईपीएस अधिकारी विकास वैभव बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं? मीडिया के इस सवाल पर उन्होंने इशारों इशारों में राजनीति में आने का संकेत दिए, लेकिन उन्होंने इस बारे में खुलकर बात नहीं की. हालांकि उन्होंने कहा कि राजनीति में अच्छे लोगों को आने की जरूरत है. इससे बिहार में विकास होगा. बिहार में जाति धर्म से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है.

"यह एक सामाजिक प्रयास है. पिछले तीन साल से यह कर रहा हूं. बिहार के सभी जिलों में 80 हजार लोग इस अभियान से जुड़े हैं. मैं हमेशा कहता रहा हूं कि राजनीति में अच्छे लोगों को आना चाहिए. अच्छे लोगों के आने से बड़ा परिवर्तन होता है. राजनीतिक को लेकर भविष्यवाणी नहीं कर सकता. जो वर्तमान में कर रहा हूं, वह बता रहा हूं. बिहार में जाति धर्म से ऊपर ठकर काम करने की जरूरत है."-विकास वैभव, आईपीएस अधिकारी

'महाराजा कॉलेज मैदान में कार्यक्रम': दरअसल, विकास वैभव भोजपुर में लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के तहत कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. आरा के महाराजा कॉलेज के मैदान में एक कार्यक्रम को संबोधित किया. कहा कि उस वक्त के बिहार और अब के बिहार में काफी बदलाव हुआ है. बिहार की सभ्यता और संस्कृति की विरासत इतनी मजबूत है कि अगर हम किसी भी असंभव काम को ठान ले तो उसे भी हम पूरा कर सकते हैं.

'युवाओं को जागृत होना होगा': बिहार में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर विकास वैभव ने कहा कि अगर युवा संकल्पित हो जाएं तो बिहार की दशा और दिशा दोनों ही बदल जाएगी. इसके लिए यहां के युवाओं को जागृत होना होगा और हमारे युवा अच्छा नेतृत्व करेंगे तो निश्चित ही हमें सफलता मिलेगी.

'गोली के बदले बोली से समझाया': उन्होंने कहा कि जिस दौर में मैंने पुलिस अधिकारी के रूप में बिहार को देखा था उस समय लोगों को लगता था बिहार को बदलना असंभव है. क्योंकि अपराध उस समय चरम सीमा पर थी. उस वक्त भी मैंने संकल्प लिया था कि मुझे पुलिस अधिकारी के रूप में इस बिहार के लिए कुछ करना है. उस दिशा में हमने काम किया और जब लोग गोली से नहीं समझते थे तो उन लोगों को मैंने बोली से समझाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details