हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पहली सांस्कृतिक संध्या: हंसराज रघुवंशी के गानों पर झूमी छोटी काशी मंडी, 'महादेवा तेरा डमरू डम डम बजता जाए' पर झूमे लोग

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Mar 10, 2024, 11:16 AM IST

Updated : Mar 10, 2024, 11:34 AM IST

International Shivratri Festival 1st Cultural Evening: छोटी काशी मंडी में अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या गायक हंसराज रघुवंशी के नाम रही. हंसराज रघुवंशी के गानों ने मंडी वासियों को झूमने पर मजबूर कर दिया. इसके अलावा बहुत से स्थानीय और लोक कलाकारों ने भी पहली सांस्कृतिक संध्या में चार चांद लगाए.

Hansraj Raghuwanshi
Hansraj Raghuwanshi

हंसराज रघुवंशी के नाम रही पहली सांस्कृतिक संध्या

मंडी: छोटी काशी मंडी में 9 मार्च को अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ सीएम सुखविंदर सुक्खू ने किया. वहीं, अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की पहली सांस्कृतिक संध्या गायक हंसराज रघुवंशी के नाम रही. हंसराज रघुवंशी ने भगवान भोलेनाथ के एक से एक बढ़कर गाने प्रस्तुत कर पंडाल में बैठे सभी लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया.

हंसराज रघुवंशी के गानों पर मंत्रमुग्ध हुए लोग

शिवरात्रि महोत्सव के दौरान हंसराज रघुवंशी ने शिव समा रहे मुझमें और मैं धन्य हो रहा हूं, महादेवा तेरा डमरू डम डम बजता जाए रे इत्यादि गाने गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. इससे पहले कार्यक्रम का आगाज देव धुन लुदरमणी द्वारा किया गया. इसके बाद शहनाई वादन सुरमणी, इस्कोन चंद्र द्वारा भजन, मंजीत सिंह, नितिन कौशल सुन्नी, शुभम मंडी, रमेश कटोच शिमला ने पहाड़ी व हिंदी गानों में अपनी आवाज का जादू बिखेरा.

हंसराज रघुवंशी ने सांस्कृतिक संध्या में बांधा समा
पहली सांस्कृतिक संध्या में पहुंचे लोग

इन कलाकारों ने बढ़ाई पहली सांस्कृतिक संध्या की शान

जबकि शिमला की गुंजन, सुंदरनगर के नवीन कुमार ने डांस, मंडी से कांति भूषण, स्वेता राणा, गंगा सिंह, अशवी मंडी, मेहविश, हिमांशु, दुर्गा दास, अजय कुमार, अक्षित शर्मा, करण सेन ने अपने स्वरों से शानदार गाने गाकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. वहीं, कुल्लू से अद्वित्य वर्धन ने डांस, बिलासपुर से मुस्कान, लीलाधर चौहान मंडी ने फोक, उर्वी ने डांस, नोबल कालेज पंडोह ने डांस, सीमा भारद्वाज ने डांस, मंडी से उर्मिला सोनी, तरूणा ने डांस, कांगड़ा से अरविंद राजपूत और सोमचंद भट्टाचार्य द्वारा रियलिटी शो प्रस्तुत किया गया.

हसंराज रघुवंशी के गानों पर झूमे लोग

दूसरी सांस्कृतिक संध्या में इंशात व ममता भारद्वाज मचाएंगे धमाल

अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में स्टार कलाकारों के रूप में ममता भारद्वाज, लमन बैंड और इशांत भारद्वाज मंच पर धूम मचाते हुए नजर आएंगे. 15 मार्च तक छोटी काशी मंडी में शिवरात्रि महोत्सव मनाया जाएगा. इस बार मेले में 6 सांस्कृतिक संध्याएं आयोजित की गई हैं.

ये भी पढ़ें:होली से पहले शुरू होंगे होलाष्टक, 8 दिनों तक शुभ कार्यों पर लगेगी रोक

Last Updated : Mar 10, 2024, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details