मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोगों को झांसा देकर ठगने के आरोपी को दोबारा रिमांड पर लेगी इंदौर क्राइम ब्रांच

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 18, 2024, 5:27 PM IST

Indore Fraud Case : कभी मिलिट्री अफसर बनकर तो कभी मोटिवेशनल स्पीकर बनकर ठगने वाले आरोपी की शिकायतें लगातार क्राइम ब्रांच को मिल रही हैं. अब पुलिस आरोपी को दोबारा रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.

Indore Fraud Cases
इंदौर में लोगों को झांसा देकर ठगी की शिकायत

भोपाल।इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में पिछले दिनों महू से निरंजन प्रधान नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. उसकी गिरफ्तारी के बाद कई राज्यों के फरियादी इंदौर क्राइम ब्रांच ऑफिस में दस्तक दे रहे हैं. ये मामला पश्चिम बंगाल, बिहार, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के लोगों के साथ लाखों रुपए की धोखाधड़ी का है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी के 10 से ज्यादा बैंक अकाउंट सीज किए हैं.

मोटिवेशनल स्पीकर बताकर लोगों के साथ धोखाधड़ी

मामले के अनुसार आरोपी निरंजन प्रधान द्वारा लोगों को मोटिवेशनल स्पीकर बताकर धोखाधड़ी की गई. इस मामले में क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया का कहना है "फरियादी उनके पास पहुंच रहे हैं और उनकी भी शिकायतें ली जा रही हैं. आरोपी को दोबारा से रिमांड लिया जाएगा. आरोपी की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई के लिए जांच की जाएगी." वहीं, कोलकाता से शिकायत करने आई महिला लक्ष्मी शर्मा का कहना है कि निरंजन प्रधान ने खुद को आर्मी का डॉक्टर बताकर धोखाधड़ी की है.

इंदौर क्राइम ब्रांच पहुंच रहे फरियादी

महिला ने बताया कि आरोपी से उसे अभी भी 6 लाख से अधिक रुपया लेना बाकी है. वहीं, एक अन्य पीड़ित मध्य प्रदेश निवासी मनोज जोशी का कहना है कि आरोपी निरंजन प्रधान से रुपये वापस लेने हैं. जोशी ने बताया कि लालच के कारण लगातार वह रुपये आरोपी को देता रहा. बता दें कि आरोपी ने कई लोगों को झांसा देकर ठगी की है. अब धीरे-धीरे लोग सामने आ रहे हैं. इंदौर क्राइम ब्रांच में फरियादियों की शिकायतें दर्ज की जा रही हैं.

वाहन शोरूम के गुल्लक से चोरी

इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र में स्थित दो पहिया वाहन के शोरूम में चोरी का मामला सामने आया है. गल्ले में रखें कुछ रुपए और जरूरी दस्तावेज चुराकर चोर फरार हो गया. चोर सीसीटीवी में भी कैद हुआ है. पुलिस के मुताबिक एमजी रोड पर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक व्हीकल का शोरूम है. जिसमें चोर द्वारा चोरी की गई है. शोरूम संचालक सुमित ननोरे द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है. सीसीटीवी फुटेज में चोर शोरूम के अंदर आता हुआ दिखाई दे रहा है. इस मामल में एडिशनल डीसीपी , राजेश दंडोतिया का कहना है कि चोर की तलाश की जा रही है.

ALSO READ:

प्रधानमंत्री आवास के फ्लैट की बुकिंग को लेकर धोखाधड़ी, आरोपियों ने वसूले ज्यादा पैसे

इंदौर में उत्तराखंड के दो व्यापाारियों ने की एक करोड़ की धोखाधड़ी, आलू-प्याज की खेप मंगा ली, पेमेंट नहीं किया

झांसा देकर महिला से दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाया

इंदौर के अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र में दुष्कर्म का मामला सामने आया है. क्षेत्र में रहने वाली पीड़िता ने पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई कि पड़ोस में ही रहने वाला युवक से उसकी दोस्ती थी. वह उसे लगातार वीडियो कॉल करता था और अश्लील कॉल भी करता था, उसने उसके वीडियो बना लिए. अश्लील वीडियो के आधार पर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया गया. अब उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details